घणाहट्टी में रजाई-गद्दे की दुकान में लगी आग, हजारों का सामान जलकर राख

शिमला : राजधानी के समीप घणाहट्टी में रजाई-गद्दे  की दुकान में भीषण आग लग गई। मंगलवार को सुबह करीब पौने बारह बजे एक रजाई-गद्दे के कारोबार की दुकान में अचानक आग भड़क गई। आग से दुकान में रखी रुई, पिंजाई कर गद्दे बनाने के लिए लाए गए पुराने कपड़े, रजाई-गद्दे के चंदे और रुई आदि की गांठें जलकर राख हो गई। इस कारोबार में शामिल छह मजदूरों के कपड़े और नकदी भी जल गई। इस घटना में करीब 80 हजार का नुकसान आंका गया है।

सूचना मिलने पर बालुगंज अग्निशमन उप-केंद्र से गए बचाव दल ने पहुंच कर आग पर काबू पाया और साथ लगती दुकानों को भी सुरक्षित बचा लिया। आग से साथ की प्रेम लाल नामक कारोबारी की दुकान को भी आंशिक नुकसान हुआ बताया जा रहा है।

आग लगने पर आसपास के लोगों और दुकानदारों ने पानी की बाल्टियां ढो कर आग को बुझाने के पूरे प्रयास किए। जिससे आग को आगे बढ़ने से रोका गया। जानकारी के मुताबिक पिछले कई सालों से स्कूल की ओर जाने वाली सड़क के किनारे पर अस्थाई ठिकाना बनाकर कुछ लोग मिलकर पिंजाई का काम करते थे। वे नई रजाई गद्दे बनाने के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जा कर पुराने कपड़े लाते थे और उनकी मशीन से पिंजाई कर गद्दे आदि बनाने का काम करते थे। इस आग में उनका पूरा सामान जलकर राख हो गया।

मौके पर गए अग्निशमन उप-केंद्र के उप अंग्निशमन अधिकारी प्रकाश चंद ठाकुर ने बताया कि आग में करीब 80 हजार से अधिक का सामान जलने का आकलन किया गया है। उप प्रधान देवेंद्र शर्मा ने भी प्रभावितों को राहत देने की मांग की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *