डीसी ने की दयानन्द पब्लिक स्कूल शिमला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत

  • नशा सेवन की प्रवृति एक बड़ी समस्या : उपायुक्त शिमला अमित कश्यप
  • कहा, अभिभावक व अध्यापक बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए अपने स्तर पर भी करें हर सम्भव प्रयास

शिमला: उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने दयानन्द पब्लिक स्कूल शिमला के माध्यमिक खंड के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम में पी सोफत, क्षेत्रीय अधिकारी हिमाचल प्रदेश मण्डल-ए व शशि किरण गुप्ता, क्षेत्रीय अधिकारी हिमाचल प्रदेश मंडल-बी व प्रबंधक दयानन्द पब्लिक स्कूल, गणमान्य लोग, स्कूल के शिक्षक, अभिभावक व स्कूल के छात्र उपस्थित रहे।

उपायुक्त ने किये शैक्षणिक व खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान

उपायुक्त ने किये शैक्षणिक व खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान

इस अवसर पर उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने कहा कि शिक्षा से छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है, इसलिए अध्यापकों व अभिभावकों का दायित्व है कि छात्रों को ऐसी शिक्षा प्रदान की जाए, जिससे कि वह देश के निर्माण व विकास में अपना सहयोग दे सकें। यह विचार उन्होंने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में बच्चों को नैतिक व संस्कारयुक्त शिक्षा प्रदान करना अति आवश्यक है, ताकि उन्हें हमारी संस्कृति व नैतिक मूल्यों की जानकारी हो सके।

उन्होंने कहा कि नशा सेवन की प्रवृति एक बड़ी समस्या बनकर उभर रही है। अभिभावकों व अध्यापकों का दायित्व है कि वह बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए अपने स्तर पर भी हर सम्भव प्रयास करें। उन्होंने नशा सेवन की प्रवृति को समाप्त करने के लिए समाज के हर वर्ग से सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह घर पर बच्चों को समुचित समय दें, ताकि वह अकेलापन महसूस न करें। सोशल मीडिया के प्रयोग केवल सकारात्मक उपयोग हेतु ही किया जाना चाहिए।

उपायुक्त ने किये शैक्षणिक व खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान

  • समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार दिव्यम शर्मा, रितिका वर्मा, रूहानी शर्मा, अरनव सिंह, वर्निका चौहान, सामिका ठाकुर, रिया शर्मा, आयिन शर्मा, अदनय शर्मा, वदांश पांडे, हर्षिता शर्मा, मेधावी गुप्ता को पुरस्कार प्रदान किये गये।
  • खेल के क्षेत्र में क्षितिज गुलेरिया, सूर्यांश, रूहान भाटिया, कार्तिक ठाकुर, श्रैविक गांगटा, सूर्यांश कंवर, दक्ष जमवाल को पुरस्कार प्रदान किये गये।
  • अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पलक गुप्ता, ख्याति, आर्यन शर्मा, रिया शर्मा को पुरस्कृत किया गया।
  • उपायुक्त ने शैक्षणिक व खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किये।

कार्यक्रम में पांचवी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने आकर्षक प्रस्तुतियां दी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *