नौणी विश्वविद्यालय में “व्यक्तित्व विकास” कार्यक्रम आयोजित

शिमला: छात्रों के सम्पूर्ण विकास के उद्देश्य से डॉ. वाईएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में चार दिवसीय व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संगठन ने बिजनेस मैनेजमेंट विभाग के सहयोग से आयोजित किया।

शिमला की विभूति दुबे नेगी, जो की विभिन्न सरकारी और निजी संस्थानों को प्रशिक्षण प्रदान कर चुकी है, ने इस कार्यक्रम में बतौर विशेषज्ञ भाग लिया। बीएस औद्यानिकी और बीएस वानिकी के अंतिम वर्ष के 185 छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें बॉडी लैंग्वेज,इफेक्टिव कम्युनिकेशन स्किल्स जैसी अनेकों विषयों पर कई व्याख्यान और व्यावहारिक सत्र आयोजित किए गए।

बिजनेस मैनेजमेंट विभाग के हैड डॉ. केके रैना ने कार्यक्रम का समन्वय किया। औद्यानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ.  राकेश गुप्ता और वानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ.  पी के महाजन ने भी छात्रों को अच्छे व्यक्तित्व की जरूरतों और फायदों पर संबोधित किया। डॉ. एस के गुप्ता, डीन स्टूडेंट वेलफ़ैर ने बताया कि प्रतिभागियों की इस कार्यक्रम पर बहुत ही उत्कृष्ट प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय भविष्य में इस तरह के व्यक्तित्व विकास सत्र आयोजित करता रहेगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *