हिमालयन रनिंग एण्ड लिविंग मैराथन का 7वां संस्करण 30 अप्रैल से

हिमालयन रनिंग एण्ड लिविंग मैराथन का 7वां संस्करण 30 अप्रैल से

  • मैराथन विश्व की 10 हजार फुट से ज्यादा की कुछ मैराथनों में शामिल
  • इस वर्ष मैराथन में इंग्लैंड, दुबई, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, गुजरात, सोलन बटसेरी व सांगला के प्रतिभागी लेंगे भाग
  • एक मई को प्रतिभागियों को रक्षम से बटसेरी की दूरी की ट्रेकिंग व जौगिंग द्वारा तय करनी होगी, वापसी होगी वन मार्ग से
  • 2 मई को हॉफ मैराथन प्रतिभागी 5 किलोमीटर व मैराथन प्रतिभागी 10 किलोमीटर दौड़ में लेंगे भाग
  • 3 मई को छितकुल व उससे आगे 11,500 फुट का किया जाएगा भ्रमण, हॉफ व पूर्ण मैराथन प्रतिभागी करेंगे ट्रेकिंग व रनिंग
  • 4 मई को हॉफ व पूर्ण मैराथन प्रातः 6:30 बजे से होगी शुरू
  • दौड़ में भाग लेने व अन्तिम दौर में पंजीकरण करवाने वाले इच्छुक व्यक्ति दौड़ के आयोजक रनिंग एण्ड लिविंग इन्फोटेन्मेंट से इस नम्बर पर 98107-30132 कर सकते हैं सम्पर्क

 शिमला: हिमालयन रनिंग एवं लिविंग मैराथन का 7वां संस्करण जिला किन्नौर की सांगला घाटी में 30 अप्रैल से 4 मई तक आयोजित किया जाएगा। यह मैराथन विश्व की 10 हजार फुट से ज्यादा की कुछ मैराथनों में शामिल है। इस वर्ष मैराथन में इग्ंलैण्ड, दुबई, मुम्बई, चेन्नई, बैंगलोर, गुजरात, सोलन बटसेरी तथा सांगला के प्रतिभागी भाग लेंगे। यह दौड़ दिल्ली की रनिंग एण्ड लिविंग द्वारा हिमाचल प्रदेश युवा सेवा एवं खेल विभाग के सहयोग से आयोजित की जा रही है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव खेल तरूण कपूर ने कहा कि हिमाचल की भौगोलिक परिस्थितियां इस प्रकार की दौड़ के लिए आदर्श हैं तथा प्रतिभागियों के लिए यहां आपार प्राकृतिक सौन्दर्य उपलब्ध है। विभाग इस दौड़ के आयोजन में सहयोग करने  के प्रति प्रफुल्लित है तथा इस वर्ष भी देश व विदेश से कई सालों से इस दौड़ में भाग ले रहे प्रतिभागियों के शामिल होने की आशा है।

विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि पंजीकृत प्रतिभागी तथा अन्तिम दौर में पंजीकृत होने वाले प्रतिभागियों को 30 अप्रैल को अपने दौड़ पैकेट पिकअप तथा सम्बन्धित जानकारी प्राप्त करने के लिए सांगला से 8 किलो मीटर आगे बटसेरी गांव के बंजारा शिविर में आना होगा। एक मई को प्रतिभागियों को रक्षम से बटसेरी की दूरी की टै्रकिंग व जौगिंग द्वारा तय करनी होगी तथा वापसी वन मार्ग से होगी। उन्होंने कहा कि 2 मई को हॉफ मैराथन प्रतिभागी 5 किलोमीटर तथा मैराथन प्रतिभागी 10 किलोमीटर दौड़ में भाग लेंगे, जिसे मौसम व परिस्थितियों से अनुकूल होने के लिए अनिवार्य किया गया है। 3 मई को छितकुल तथा उससे आगे 11,500 फुट का भ्रमण किया जाएगा, जिससे हॉफ तथा पूर्ण मैराथन प्रतिभागी टै्रकिंग व रनिंग करेंगे। 4 मई को हॉफ तथा पूर्ण मैराथन प्रातः 6:30 बजे से आरम्भ होगी। उन्होंने कहा कि दौड़ में भाग लेने तथा अन्तिम दौर में पंजीकरण करवाने वाले इच्छुक व्यक्ति दौड़ के आयोजक रनिंग एण्ड लिविंग इन्फोटेन्मेंट से दूरभाष नम्बरः 98107-30132 पर सम्पर्क कर सकते हैं और वैबसाईट पर जानकारी ले सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *