मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र सराज के जंजैहली में फिर से बिगड़े हालात, धारा-144 लागू

शिमला: मुख्यमंत्री सीएम जयराम ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र सराज के जंजैहली में फिर से हालात बिगड़ गए हैं। हालांकि, रविवार को प्रशासन ने यहां लोगों के साथ बात करके विरोध प्रदर्शन को स्थगित करवा दिया था, लेकिन सोमवार को एसडीएम थुनाग की अधिसूचना जारी होने पर यह विरोध प्रदर्शन फिर से उग्र रूप के साथ शुरू हो गया।

जानकारी अनुसार हाईकोर्ट द्वारा एसडीएम जंजैहली और उपतहसील कार्यालय छतरी की अधिसूचनाओ को रद्द कर दिया गया था। इसी बात को लेकर लोग विरोध किया जा रहा है। लोग नहीं चाहते कि जंजैहली से एसडीएम कार्यालय कहीं दूसरे स्थान पर जाए। लेकिन सोमवार को राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी करते हुए थुनाग में एसडीएम कार्यालय खोलने का निर्णय लिया । वहीं, यह प्रावधान भी रखा गया कि एसडीएम थुनाग महीने के चार दिन जंजैहली में बैठकर लोगों को सुविधाएं देंगे। लेकिन जंजैहली में प्रदर्शन कर रहे लोगों को यह बात रास नहीं आ रही। लोग सोमवार को बारिश और बर्फबारी के बीच फिर से सड़कों पर उतरे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने चेताया है कि वह तब तक विरोध करते रहेंगे, जब तक उनकी मांग को नहीं माना जाता।

सरकार ने एक और अधिसूचना भी जारी की है जिसके मुताबिक गोहर के एसडीएम को भी 4 दिन बालीचौकी में बैठकर काम देखने के आदेश दिए गए हैं। जंजैहली और थुनाग के बीच विवाद को देखते हुए बालीचौकी के लोग भी अपने इलाके में एसडीएम कार्यालय की मांग कर रहे थे। जंजैहली में बिगड़ते हालात को काबू करने के लिए धारा 144 लगा दी गई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *