नाहन शहर केे आस पास के क्षेत्र में 11 जुलाई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

अंतर्राष्ट्रीय दशहरा मेले के दौरान लगाई गई प्रदर्शनी “ऊर्जा मेला” बनी आकर्षण का केन्द्र

  • प्रदेश के अन्य स्थानों पर किया जाएगा ऊर्जा मेलों का आयोजन
  • लारजी जल विद्युत परियोजना का एक आकर्षक मॉडल भी प्रदर्शनी में लगाया गया
प्रदेश के अन्य स्थानों पर किया जाएगा ऊर्जा मेलों का आयोजन

प्रदेश के अन्य स्थानों पर किया जाएगा ऊर्जा मेलों का आयोजन

शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड द्वारा अंतर्राष्ट्रीय दशहरा मेले के दौरान पब्लिक ईंटरएक्शन कार्यक्रम के तहत लगाई गई प्रदर्शनी ऊर्जा मेला आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।

अंतर्राष्ट्रीय दशहरा मेले के दौरान लगाई गई प्रदर्शनी “ऊर्जा मेला” बनी आकर्षण का केन्द्र : अनुराग पराशर

अंतर्राष्ट्रीय दशहरा मेले के दौरान लगाई गई प्रदर्शनी “ऊर्जा मेला” बनी आकर्षण का केन्द्र : अनुराग पराशर

इसमें जहां विद्युत नियामक आयोग द्वारा किए गए सूचना प्रबन्धन को पोस्टर के माध्यम से दर्शाया गया है, वहीं लारजी जल विद्युत परियोजना का एक आकर्षक मॉडल भी प्रदर्शनी में लगाया गया है। इस मॉडल में परियोजना के विभिन्न कम्पोनेंट बताए गए हैं, जिसमें अंडरग्राउंड कम्पोनेंटस को भी आकर्षक ढंग से दर्शाया गया है। प्रदर्शनी में जहां वर्तमान विद्युत दरों को आकर्षक ढंग से दर्शाया गया है, वहीं विद्युत मीटर में किस तरह खपत और दूसरी आवश्यक जानकारी किस तरह पढ़ी जाए यह जानकारी भी मौके पर मौजूद अधिकारियों द्वारा आम जनमानस को दी जा रही है। बोर्ड लिमिटेड के उप निदेशक (लोक सम्पर्क) अनुराग पराशर ने बताया कि लोगों को विद्युत सम्बन्धी जानकारी प्राप्त करने में रूचि को देखते हुए प्रदेश के अन्य स्थानों पर ऊर्जा मेलों का आयोजन किया जाएगा।

ऊर्जा मेले के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए मौके पर मौजूद इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के उप निदेशक (लोक सम्पर्क) अनुराग पराशर ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं को हर प्रकार की सूचना पहुंचाने का कार्य नियामक आयोग के निर्देशानुसार ही किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विद्युत से सम्बन्धित कोई भी शिकायत हो तो विद्युत उपभोक्ता सम्बन्धित विद्युत उप मण्डल में सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने बताया कि बिजली बचत से जहां विद्युत बिलों में कमी आ सकती है, वहीं राज्य को भी राजस्व लाभ मिल सकता है। उन्होंने बताया कि कुल्लू की जनता द्वारा इस प्रदर्शनी को सराहा गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *