हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय में पदों का सृजन/भरना

  • शिमला: मंत्रिमण्डल ने अनुबंध आधार पर सहायक प्रोफैसरों (कॉलेज कैडर) के 244 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। राज्य के सभी कॉलेजों में संगीत अध्यापकों के पद सृजन को भी मंजूरी दी।
  • सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर सुपरवाइजरों के 159 पदों को भरने की भी मंजूरी दी गई। परिवहन विभाग में अनुबंध आधार पर लिपिकों के 24 पद तथा आउटसोर्स आधार पर डाटा एंट्री आप्रेटरों के 18 पदों को भरने का निर्णय लिया गया।
  • चौधरी सरवण कुमार हि.प्र. कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 20 पदों के सृजन एवं भरने को मंजूरी दी गई। हि.प्र. विधानसभा में विभिन्न श्रेणियों के 17 पद सृजित करने को मंजूरी प्रदान की गई।
  • हि.प्र. सचिवालय में विधि अधिकारी (अंग्रेजी) के 10 पद सृजित करने की मंत्रिमण्डल ने मंजूरी दी।
  • विभिन्न विभागों में पात्र आशुटंककों में से सेकंडमेंट आधार पर जूनियर स्केल स्टैनोग्राफरों के 8 रिक्त पदों को भरने को स्वीकृति दी गई। बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में जिला समन्वयक के 12 पदों तथा कनिष्ठ कार्यालय सहायकों (आईटी) के भी 12 पदों के आउटसोर्स आधार पर सृजन एवं भरने को मंजूरी दी गई।
  • बैठक में उद्योग विभाग के रेशम पालन विंग में दिहाड़ी पर माली/बेलदार के 10 पदों को भरने की स्वीकृति दी गई। मंत्रिमण्डल ने मत्स्य पालन विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 6 पदों को भरने की मंजूरी दी। मुद्रण एवं लेखन सामग्री विभाग में अनुबंध आधार पर भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित विभिन्न श्रेणियों के छः पदों तथा एक डार्क रूम अटेंडेंट के पद को स्वीकृति प्रदान की गई।
  • मंत्रिमण्डल ने राज्य सतर्कता एवं एंटी करप्शन ब्यूरो में दिहाड़ी पर चालकों के छः रिक्त पद भरने को मंजूरी प्रदान की। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से तहसील कल्याण अधिकारियों के चार पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। हिप्पा में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के चार पद भरने की भी बैठक में मंजूरी दी गई।
  • बैठक में हिमाचल प्रदेश स्टाफ चयन आयोग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के चार पद तथा चालक का एक पद भरने को भी मंजूरी दी गई। लोकल एकाउंट एवं ऑडिट विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के दो पद भरने की भी बैठक में स्वीकृति दी गई। कोषागार, लेखा एवं लॉटरी में सहायक प्रोग्रामर (आईटी) का एक पद सृजित करने एवं भरने की स्वीकृति प्रदान की गई।
  • मंत्रिमण्डल ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के दो पद तथा अंशकालीन सफाई कर्मचारी के नो पदों को भरने की मंजूरी प्रदान की।
  • बैठक में जेल एवं कोरेक्शनल सेवाएं विभाग में उप पुलिस महानिरीक्षक का एक पद सृजित करने को मंजूरी प्रदान की गई। क्षेत्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला धर्मशाला में सहायक निदेशक (रसायन विज्ञान/टॉक्सीकॉलोजी मण्डल) का एक पद भरने की मंत्रिमण्डल ने स्वीकृति दी। सुन्दरनगर स्थित विशेष क्षमता वाले बच्चों के संस्थान में क्राफ्ट अध्यापक का एक रिक्त पद भरने को मंजूरी दी। हि.प्र. राज्य महिला आयोग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) का एक पद भरने की भी बैठक में स्वीकृति दी गई। महाधिवक्ता के कार्यालय में वाहन चालक का एक पद सृजित करने की मंजूरी दी गई। जिला न्यायवादी किन्नौर स्थित रामपुर के कार्यालय में जूनियर स्केल स्टैनोग्राफर का एक पद भरने को भी मंत्रिमण्डल ने स्वीकृति प्रदान की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *