पालमपुर: राजपुर महाविद्यालय में मनाया गया वार्षिकोत्सव समारोह 

“अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं अभिभावक : डॉ. एन. एन. शर्मा”
– शिक्षक की उपलब्धि उसके छात्रों की कामयाबी में होती है
–  श्री साई यूनिवर्सिटी पालमपुर के प्रो वाइस चांसलर प्रो. डॉ. एन. एन. शर्मा रहे मुख्य अतिथि
– मनमोहक प्रस्तुतियों ने जीता दिल

पालमपुर: गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय, राजपुर में वार्षिकोत्सव समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया।  श्री साई यूनिवर्सिटी पालमपुर के प्रो वाइस चांसलर प्रो. डॉ. एन. एन. शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि इस समारोह में भाग लिया और महाविद्यालय के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया। माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ हुआ।
डॉ. एन एन ने छात्रों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि विद्यार्थियों का आत्मविश्वास देख कर समझा जा सकता है की निदेशक व शिक्षक कितनी लगन से कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक की उपलब्धि उसके छात्रों की कामयाबी, समझ और बेहतरीन कार्यशैली में झलकती है। उन्होंने महाविद्यालय में छात्रों को शिक्षा, खेलकूद और  सांस्कृतिक गतिविधियों में दी जाने वाली सुविधाओं की भी सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों के अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की सलाह भी दी ताकि आज की इस भावी पीढी के मन को समझा जा सके। मुख्य अतिथि ने अपने पिता की स्मृति में स्थापित ट्रस्ट से कॉलेज को 11000/- रुपये की राशि भी प्रदान की।

महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य डॉ. विवेक शर्मा ने इस अवसर पर महाविद्यालय की विभिन्न गतिविधियों व उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय की मैनेजमेंट सोसाइटी अगले सत्र में बीएससी कम्प्यूटर साइंस और एमकॉम प्रारंभ करने के लिए भी प्रयासरत है।  उन्होंने समारोह की सफलता के लिए महाविद्यालय के शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग तथा विद्यार्थियों  के योगदान की सराहना की। 

महाविद्यालय निदेशक व प्राचार्या डॉ विवेक शर्मा ने विशेष रूप से इस समारोह में महाविद्यालय से ग्रेजुएशन कर समाज के विभिन्न प्रतिष्ठित पदों पर सब डिविजनल मजिस्ट्रेट, पुलिस में सहायक अधीक्षक, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, वकील और वैज्ञानिक आदि पूर्व छात्रों को सम्मानित किया। इन पूर्व छात्रों ने एलुमनाई फाउंडर सदस्यता भी ग्रहण की ऑनरेरी कैप्टन देवेंद्र डडवाल, कांगड़ा डीडीएचइ नोडल अधिकारी सुधीर भाटिया और  एचपीयू में जोलॉजी विभाग के डॉ. राजेश जरियाल ने महाविद्यालय की विभिन्न गतिविधियों के लिए भेंट स्वरूप नकद राशि भी प्रदान की और अपनी सेवाओं के माध्यम से महाविद्यालय को हर प्रकार से लाभ देने का वचन भी दिया। समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे महाविद्यालय के इन पूर्व छात्रों ने भी महाविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव भी सांझा किए ।

महाविद्यालय की विभिन्न गतिविधियों को समय समय पर मीडिया के विभिन्न माध्यमों से प्रकाशित व प्रसारित करने के लिए महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य ने सभी पत्रकारों का आभार व्यक्त  किया और उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए महाविद्यालय की ओर से उन्हें सम्मानित किया।

महाविद्यालय के बीकॉम विभाग का महिषासुर वध, बीबीए का गुजराती, बीएससी का कृष्ण भक्ति, बीए का पंजाबी गिद्दा और बीसीए विभाग की नाटी ने सभी श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक व मशहूर गायक डॉ. अभिनव नाग ने अपनी मधुर आवाज से सभी का मन मोह लिया।

  श्री साई यूनिवर्सिटी पालमपुर के प्रो वाइस चांसलर  डॉ. एन. एन. शर्मा, जीजीडीएसडी शिक्षा समिति बैजनाथ के कार्यकारी प्रधान यू. आर. चीमा, महासचिव सतीश शर्मा और महाविद्यालय के निदेशक और प्राचार्य डॉ विवेक शर्मा ने शैक्षिक, सांस्कृतिक व खेल वर्ग में उत्कृष प्रदर्शन के लिए  मेधावी विद्यार्थियों को ट्रॉफी और  प्रमाण  पत्र देकर सम्मानित किया।

हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय 2023 स्नातक परीक्षाओं में मैरिट में बीकाम से अनन्या अग्रवाल ने पांचवा, अक्षिता वर्मा ने छठा बीएससी से रिया शर्मा ने पांचवा स्थान ग्रहण किया। जबकि बीकॉम की अनामिका ने महाविद्यालय में तृतीय, बीएससी की दीक्षा ने द्वितीय, हिमानी ने तृतीय बीए की अंकिता गर्ग ने प्रथम, सेजल ने द्वितीय, शिवानी ने तृतीय, बीबीए के हर्षदीप ने प्रथम, श्रुति ने द्वितीय गीतू तमंग ने तृतीय बीसीए के मनीष कुमार ने प्रथम मारवी ने द्वितीय तथा प्रिया राय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय 2024 तृतीय वर्ष के रैंक धारकों में बीए की प्रिया वर्मा , बीकॉम की मीनाक्षी, बीएससी की काजल शर्मा, बीसीए की प्रीति, बीबीए की आस्था ने प्रथम स्थान प्राप्त किए। द्वितीय वर्ष से बीए की निकिता, बीकॉम की सुनैना, बीएससी  नॉन मेडिकल व मेडिकल की तनिषा देवी और निकिता, बीबीए की मुस्कान, बीसीए के रोहित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म शिक्षा समिति बैजनाथ के कार्यकारी प्रधान सेवानिवृत एचएएस अधिकारी यू .आर. चिमा, महासचिव डॉ सतीश शर्मा व महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य ने मुख्य अतिथि को पुष्प व स्नेह स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। सहायक प्राध्यापक डॉ, ध्रुव देव व सुमन कुमार ने  यू.आर. चिमा और डॉ सतीश शर्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर यू. आर. चीमा ने सभी का स्वागत करते हुए विद्यार्थियों को जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने की सलाह दी।

महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापक डॉ शिल्पी ने कार्यक्रम का मंच संचालन किया व सहायक प्राध्यापक अनुराग शर्मा ने  मुख्य अतिथि के जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला और धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर डॉ. एस.पी सांख्यान, जीजीडीएसड शिक्षा समिति बैजनाथ के सदस्य आर. पी शर्मा, अश्वनी कुमार, राघव शर्मा सभी शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग और विद्यार्थी व उनके अविभावक भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed