भारत ने जीता धर्मशाला टेस्ट मैच: इंग्लैंड को पारी और 64 रनों से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

धर्मशाला : भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 64 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 195 रनों पर ऑल आउट हो गई है। भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया है। मैच के तीसरे ही दिन इंग्लैंड को भारतीय टीम ने बड़ी शिकस्त दी है।

इंग्लैंड की ओर से 6 बल्लेबाज तो ऐसे हैं जिन्होंने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छुआ है। जैक क्राउली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के 3 बल्लेबाज तो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। जबकि बेन डकेट और कप्तान बेन स्टोक्स 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि उनके साथी विकेट कीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स 8 रन बनाकर आउट हो गए। रविचंद्रन अश्व‍िन ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2- 2 विकेट जबकि रविंद्र जडेजा को 1 विकेट मिली।

भारत ने इंग्लैंड को पांचवें और आखिरी टेस्ट में पारी और 64 रन से हरा दिया है। धर्मशाला में खेला गया यह मुकाबला तीन दिन में ही खत्म हो गया। भारत की पहली पारी आज ही पहले सत्र के दौरान समाप्त हुई थी। पहली पारी में इंग्लैंड ने 218 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी 477 रन पर खत्म हुई थी। इस तरह टीम इंडिया को 259 रन की लीड मिली थी। इंग्लैंड की दूसरी पारी 195 रन पर सिमट गई और भारत ने पारी और 64 रन से जीत हासिल की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed