चंबा-चुवाड़ी सुरंग का जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य – कुलदीप सिंह पठानिया

भटियात क्षेत्र में बनेगा नेशनल बटरफ्लाई पार्क

सिहुन्ता महाविद्यालय भवन के निर्माण पर व्यय होंगे 12 करोड़

महाविद्यालय सिहुन्ता का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित

विधानसभा अध्यक्ष ने पुरस्कृत किए मेधावी कॉलेजियन

चंबा /सिहुन्ता: विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि चंबा-चुवाड़ी सुरंग निर्माण का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा तथा 7 किलोमीटर लंबी इस सुरंग के निर्माण पर संभावित 1500 करोड़ की राशि व्यय होगी।

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि भटियात क्षेत्र में नेशनल बटरफ्लाई पार्क स्थापित होगा। वे आज राजकीय महाविद्यालय सिहुन्ता के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि भाग लेते हुए बोल रहे थे।

कुलदीप सिंह पठानिया ने भटियात विधानसभा क्षेत्र को आदर्श बनाने की अपने प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि राजकीय महाविद्यालय सिहुन्ता के भवन निर्माण को लेकर बजट का प्रावधान कर दिया गया है तथा वन अनुमति मामले की प्रक्रिया पूर्ण होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। भवन निर्माण कार्यों पर 12 करोड़ रुपए व्यय होंगे ।

उन्होंने राजकीय महाविद्यालय सिहुन्ता में जल्द विज्ञान संकाय शुरू करने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिहुन्ता तथा समोट को स्तरोउन्नत कर इनकी क्षमता को 25 तथा 50 बिस्तरों तक बढ़ाया जाएगा। विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि ग्रामीण मल निकासी (सीवरेज) योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रमुख क्षेत्र को शामिल किया गया है। इनमें सिहुन्ता भी शामिल हैं ।

कॉलेजियन विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने उन्हें शारीरिक फिटनेस के लिहाज से जंक फूड खाने की आदत में बदलाव की नसीहत भी दी। इससे पहले कुलदीप सिंह पठानिया ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारंभ किया। महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने इस दौरान आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा।

विधानसभा अध्यक्ष ने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 31 हजार की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किये। कुलदीप सिंह पठानिया का समारोह में पधारने पर महाविद्यालय प्रबंधन एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed