हिमाचल: बागी पूर्व विधायक राजिंदर राणा का प्रदेश कांग्रेस कमेटी से इस्तीफा, हाईकमान ने सुधीर शर्मा को AICC के सचिव पद से हटाया

हमीरपुर: बागी कांग्रेस नेता राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि राजेंद्र राणा के इस्तीफे से ठीक पहले कांग्रेस हाईकमान ने एक अन्य बागी सुधीर शर्मा को AICC के सचिव पद से हटा दिया है। गौरतलब है कि इन दोनों ने ही राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग की थी। इस्तीफा देते हुए राणा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है कि- ”मैं प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं”। राजेंद्र राणा 2022 विधानसभा चुनाव में सुजानपुर से विधायक बने थे। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद राजेंद्र राणा समेत 6 कांग्रेस विधायकों को स्पीकर ने अयोग्य करार दे दिया था।

इसके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी बागी विधायक सुधीर शर्मा पर कार्रवाई की है। खड़गे ने तत्काल प्रभाव से सुधीर शर्मा को AICC सचिव के पद से हटा दिया है। सुधीर शर्मा ने सोशल मीडिया पर तंज कसते हुए पार्टी के इस फैसले पर एक पोस्ट किया है। सुधीर शर्मा ने लिखा कि ‘भार मुक्त तो ऐसे किया है जैसे सारा बोझ मेरे ही कंधों पर था। चिंता मिटी, चाहत गई, मनवा बेपरवाह, जिसको कछु नहीं चाहिए, वो ही शहंशाह”। बता दें कि सुधीर शर्मा धर्मशाला के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री हैं। पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के कारण उन्हें हाल ही में विधायक के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed