सोलन: नए आपराधिक कानूनों पर एफडीपी का समापन

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में कानूनी विज्ञान संकाय ने “नए आपराधिक कानूनों पर संवेदनशीलता” पर पांच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम (एफडीपी) और कार्यशाला का आयोजन किया।

प्रतिभागियों को यूआईएलएस, पंजाब विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. अजय रंगा जैसे कानूनी प्रणाली के दिग्गजों से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का मौका  मिला। उनके सत्र ने भारत के आपराधिक कानूनों के ऐतिहासिक आधारों और वर्तमान युग में उनके महत्व पर गहरी जानकारी दी। सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील और भारत के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल, एडवोकेट पिंकी आनंद ने आपराधिक कानून के विकसित प्रतिमानों और कानूनी प्रथाओं पर इसके प्रभाव पर अपनी विशेषज्ञता से दर्शकों को समृद्ध किया।

पूर्व पुलिस महानिदेशक  सोमेश  गोयल ने कानून प्रवर्तन के दृष्टिकोण से चुनौतियों और दृष्टिकोणों को स्पष्ट करने के साथ-साथ नए आपराधिक कानूनों का व्यापक अवलोकन दिया।

इंस्टीट्यूट ऑफ करेक्शनल एडमिनिस्ट्रेशन, चंडीगढ़ की उप निदेशक और प्रमुख डॉ. उपनीत लाली  ने नए कानूनों के व्यावहारिक कार्यान्वयन पर अपने बहुमूल्य दृष्टिकोण साझा किए। एनएफएसयू गांधीनगर में पुलिस विज्ञान और सुरक्षा अध्ययन स्कूल के प्रोफेसर अक्षत मेहता द्वारा एफडीपी को एक यादगार समापन तक लाया गया, जिन्होंने आपराधिक कानून में हाल के बदलावों के संदर्भ में कानून के शासन और शासन के महत्वपूर्ण महत्व को रेखांकित किया।

कानूनी विज्ञान संकाय के एसोसिएट डीन डॉ. नंदन शर्मा ने एफडीपी का समन्वय किया, और उपस्थित लोगों और संकाय दोनों का धन्यवाद किया,  प्रमाण पत्र  वितरण के साथ वर्कशॉप  संपन्न हुई। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed