हिमाचल में 5 साल तक कांग्रेस की सरकार चलेगी और सुक्खू ही रहेंगे सीएम, विधानसभा ने जारी की 6 बागियों की सदस्यता रद्द करने की अधिसूचना

ऑब्जर्वर डीके शिव कुमार ने कहा; सीएम और प्रतिभा सिंह से बात की गई है और सारे मतभेद दूर हुए हैं

शिमला : मुख्यमंत्री आवास ओकऑवर में सभी कांग्रेस विधायक और आब्जर्वर की लंबी बैठक के बाद कांग्रेस के सभी नेताओं की संयुक्त प्रेस वार्ता हुई। जिसमें हाईकमान की ओर से उपस्थित आब्जर्वर का कहना है कि भाजपा द्वारा सरकार गिराने के प्रयास असफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि 5 साल तक हिमाचल में कांग्रेस की सरकार चलेगी और सुक्खू ही मुख्यमंत्री रहेंगे। कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार व भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत के लिए पार्टी एकजुट होकर काम करेगी। पर्यवेक्षकों ने कहा कि मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। शिमला में आज सीएम आवास में मीटिंग के बाद प्रैस कॉन्फ्रेंस में यह ऐलान किया गया। सीएम आवास पर सीएम, कांग्रेस विधायक, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, मंत्री, ऑब्जर्वर, प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह के बीच आज मीटिंग हुई।

ऑब्जर्वर डीके शिव कुमार ने कहा कि हिमाचल राज्यसभा के चुनाव को देख रहा था, हमारे वरिष्ठ नेता हारे। सीएम और प्रतिभा सिंह से बात की गई है और सारे मतभेद दूर हुए हैं। हम सब मिलकर काम करेंगे। पार्टी संगठन में समन्वय के लिए कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी। सभी मिलकर काम करेंगे।

शिवकुमार ने कहा कि भाजपा अनैतिक तरीकों का इस्तेमाल कर रही थी। वहीं, ऑब्जर्वर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी सीट खोने से दुख हुआ है। आज सभी विधायकों से अलग-अलग बात की और सभी छोटे छोटे मतभेद थे  वो सब दूर किए गए हैं, 6 सदस्यीय कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई गई है। इसमें सीएम, डिप्टी सीएम, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष, तीन मंत्री कमेटी में शामिल किए जाएंगे। हुड्डा ने कहा कि सुक्खू सीएम बने रहेंगे। कोई बदलाव नहीं होगा और कांग्रेस सरकार 5 साल चलेगी। बागियों का निष्कासन स्पीकर ने किया है और विधानसभा ने छ: बागियों की सदस्यता रद्द करने की अधिसूचना जारी कर दी।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा अपना समय बर्बाद कर रही है। बागी विधायक जनता का सामना नहीं कर पाएंगे। भाजपा उन्हें चुराकर लेकर गई। भाजपा ओच्छी राजनीति का परिचय दे रही है, कांग्रेस सरकार पांच साल चलेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed