रामपुर में शिक्षी मंत्री ने किया 2.25 करोड़ की लागत से बनने वाले विज्ञान भवनों का शिलान्यास

रामपुर : शिक्षी मंत्री रोहित ठाकुर ने अपने एक दिवस दौरे के दौरान पद्म राजकीय वरिष्ठ माध्यम पाठशाला रामुपर बुशहर में कुल 2 करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले विज्ञान भवन का शिलान्यास किया।

वार्षिक पारितोषिक विवरण समारोह में उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार ने बचट शिक्षा क्षेत्र में करोड़ो रू0 की बढौतरी की है ताकि प्रदेश के बच्चों को अच्छी व गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त हो सके और इस शैक्षणिक सेशन सेे पहली कक्षा के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान की जाएगी ताकि सरकारी पाठशालाओ के बच्चें भी प्राईवेट स्कूल के बच्चों पीछे न रहें । उन्होनें स्कूल में वर्दी के लिए भी एसएमसी को अपने इच्छा से रखने के लिए स्वतन्त्र किया है ताकि सरकारी स्कूल के बच्चें भी अपने पसंद की वर्दी पहन सके और अन्य निजी स्कूलों के भांति अपने को महसूस कर सके।
शिक्षा मन्त्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार स्कूलों में खाली पदो के भरने के लिए 2252 पद् बेज आधार पर व 585 पद् सीधी भर्ती के माध्यम से भर रही है और शीघ्र ही स्कूलों में अध्यापको की कमी को पूरा किया जाएगा।
इससे पूर्व स्थानीय विधायक रामपुर नन्द लाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि त्रास्दी के बाद भी वर्तमान प्रदेश सरकार ने विकास में कोई कमी नहीं रखा है और मुख्य मन्त्री व शिक्षा मन्त्री का उनके विधान सभा क्षेत्र में दो साईस ब्लॉक स्वीकृत कर उनका शिलान्यस करने पर विशेष आभार प्रकट किया।
रोहित ठाकुर ने स्कूल के विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया व उनकें उच्च भविष्य की कामना भी की। इस मौके पर पाठशाला के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये।
शिक्षा मंत्री ने रामपुर में लोगों की समस्याएं सुनी व इसके शीघ्र निदान की आश्वासन भी दिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed