हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, विधायक रणधीर शर्मा

गारंटी में 100 रूपये प्रति लीटर दूध की खरीद, मंजूरी 6 रूपये की वृद्धि की : रणधीर

शिमला: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव विधायक दल के सचिव रणधीर शर्मा ने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार लगातार हिमाचल प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अनेक वायदे जनता से किए थे और 10 गारंटियां भी जनता को दी थी और साथ ही कांग्रेस सरकार ने कहा था कि सत्ता में आते ही यह गारंटियां पुरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार वायदों को तो भूल गई है परन्तु गारंटियों को पूरा करने में भी यह सरकार विफल रही है।  1 साल से अधिक समय इस सरकार को सत्ता में आए हुए हो गया है परन्तु एक भी गारंटी पूरी तरह लागू नहीं हुई है,जबकि लोगों को गुमराह किया जा रहा है। यह सरकार कहती है कि हमने तीन गारंटियां पूरी कर दी। उन्होंने कहा कि जबकि सच्चाई यह है कि एक भी गारंटी पूरी तरह से  लागू नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दूध की किमत में 6 रूपये बढ़ोत्तरी करके उस गारंटी को पूरा करने का प्रचार किया, जिसमें उन्होंने कहा था की हम किसानों से 100 रूपये प्रति लीटर दूध खरीदेंगे। 

विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि अभी कीमत 40 रूपये प्रति लीटर के लगभग है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता यह है कि 60 रूपये प्रति लीटर बढ़ोतरी होती, परंतु 6 रूपये प्रति लीटर करके वाहवाही लूटना कांग्रेस सरकार का जनता को गुमराह करने का प्रयास है। जिसकी भारतीय जनता पार्टी कढ़ी निंदा करती हैं। भारतीय जनता पार्टी का मानना है की यह बढ़ोतरी ऊंट के मुह में जीरे के समान है। उन्होंने कहा कि यह बढ़ोतरी पूरी तरह 100 रूपये प्रति लीटर करके लागू की जाती, क्योंकि इस सरकार ने सत्ता में आने के बाद प्रदेश के अंदर बिकने वाली शराब में 10 रूपये प्रति बोतल बढ़ोतरी की थी और कहा था ये मिल्क सेस है। यह पैसा शराब की बोतल पर 10 रूपये बड़ा कर लिया जाएगा उससे किसानों से 100 रूपये प्रति लीटर दूध खरीदा जाएगा।

उन्होंने कहा कि  मिल्क सेस तो सरकार इकट्ठा कर रही है परंतु किसानों को दूध की किमत नहीं मिल रही है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि जो इस तरह से जनता को गुमराह करती है। ये सरकार जनता को भ्रमित करने का प्रयास करती है। भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी आलोचना करती है।

 भारतीय जनता पार्टी की सरकार पिछले 5 साल पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चली। भारतीय जनता पार्टी सरकार के समय दूध की कीमत में 9 रूपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी की गई थी। परन्तु कांग्रेस सरकार ने 6 रूपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी करके यह सिद्ध किया है की यह सरकार किसानों के हित चिंतक नहीं बल्कि उनको गुमराह करके आगामी लोकसभा चुनाव में उनके वोट लिए जा सके ऐसा एक प्रयास कांग्रेस सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान, प्रदेश के पशुपालक जागरूक हैं और इस बढ़ोत्तरी से भ्रमित न होकर जो उनकी मांग है 100 रूपये प्रति लीटर दूध उस मान को पूरा होने तक वह भ्रमित नहीं होगें और कांग्रेस के इस लुभावने प्रचार में नहीं आएँगे ऐसा भारतीय जनता पार्टी को पूरा विश्वास है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed