चंबा के लिए गर्व की बात: पांगी की डॉ. मनीषा, बनेगी चंबा की पहली महिला न्यूरोसर्जन

पांगी: जिला चंबा की जनजातीय क्षेत्र पांगी घाटी के ग्राम पंचायत करयूनी के सेरी गांव के रहने वाले रूप सिंह के घर में जन्मी डॉक्टर मनीषा ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की हुई है। पांगी घाटी के लिए गर्व की बात है कि डॉक्टर मनीषा का चयन न्यूरोसर्जन में हुआ है। अब वह मेडिकल कॉलेज तमिलनाडु में 3 साल का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद बड़े स्वास्थ्य संस्थान में अपनी सेवाएं देगी। मनीषा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता वह गुरुजनों को दिया हुआ है ।

 इसके अलावा भरमौर- पांगी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉक्टर जनक राज ने डॉ मनीषा का चयन न्यूरोसर्जन में होने पर बधाई दी हुई है। जिला चंबा के लिए गर्व की बात है कि जिले की पहली महिला डॉक्टर मनीषा का चयन न्यूरोसर्जन के लिए हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डॉक्टर मनीषा इससे पहले मेडिकल कॉलेज चंबा में सीनियर रेजिडेंट के पद पर अपनी सेवाएं दे चुकी है। बेटी की इस उपलब्धि पर माता-पिता वह परिवार के सदस्यों में खुशी की लहर है । डॉक्टर मनीषा का चयन न्यूरोसर्जन में होने पर मेडिकल कॉलेज चंबा के प्राचार्य डॉक्टर एसएस डोगरा ने बधाई दी हुई है । इसके अलावा घाटी के लोगों ने भी डॉक्टर मनीषा को बधाई दी हुई है।

 फरीदकोट कॉलेज से की चिकित्सा की पढ़ाई…….

डॉ मनीषा सरकारी स्कूलों से प्राथमिक स्तर की पढ़ाई करने के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल से 12वीं तक की शिक्षा ग्रहण की भी है इसके बाद गुरु गोविंद सिंह मेडिकल कॉलेज फरीदकोट पंजाब से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की हुई है । मेडिकल कॉलेज टांडा से एमएस की पढ़ाई की वहीं मौजूदा समय में डॉक्टर मनीषा करीब डेढ़ साल से मेडिकल कॉलेज चंबा में अपनी सेवाएं दे रही थी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed