एसजेवीएन सीएमडी गीता कपूर ने की प्रदेश मुख्य सचिव से भेंट

गीता कपूर ने मुख्य सचिव को कंपनी के पोर्टफोलियो, प्रचालन एवं वित्तीय निष्‍पादन से करवाया अवगत 

गीता कपूर ने राज्य के समग्र सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए सभी प्रचालनाधीन एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार से माँगा सहयोग 

शिमला:  एसजेवीएन अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गीता कपूर ने आज एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का कार्यभार ग्रहण करने के पश्‍चात हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्य सचिवप्रबोध सक्सेना से भेंट की।

गीता कपूर ने मुख्य सचिव को कंपनी के पोर्टफोलियो, प्रचालन एवं वित्तीय निष्‍पादन से अवगत करवाया। उन्होंने राज्य में कंपनी द्वारा प्रचालित और निर्माणाधीन विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति के संबंध में भी विस्तार से अवगत करवाया। उन्होंने राज्य के समग्र सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए सभी प्रचालनाधीन एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार से सहयोग मांगा। 

गीता कपूर ने नई लॉन्च की गई प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना (रूफटॉप सोलर योजना) के कार्यान्वयन के संबंध में भी जानकारी दी, जिसके लिए भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय ने पंजाब और अरुणाचल प्रदेश के अलावा हिमाचल प्रदेश के लिए एसजेवीएन को नोडल एजेंसी नियुक्त किया है।

कंपनी वर्ष 2026 तक 12,000 मेगावाट के अपने नए मिशन तथा वर्ष 2030 तक 25000 मेगावाट और वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट की स्थापित क्षमता के साझाा विजन को हासिल करने के लिए अग्रसर है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed