सोलन: शूलिनी विवि ने खुशी विज्ञान के लिए रेखी फाउंडेशन के साथ किए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा  विश्वविद्यालय में खुशी  विज्ञान के लिए रेखी उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने के लिए रेखी फाउंडेशन के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला और रेखी फाउंडेशन फॉर हैप्पीनेस के संस्थापक और आर सिस्टम्स के सीईओ डॉ. सतिंदर सिंह रेखी ने दिल्ली में डॉ. रेखी के आवास पर एक समारोह में हस्ताक्षर कि।

इस अवसर पर प्रोफेसर अतुल खोसला ने कहा कि यह साझेदारी शूलिनी विश्वविद्यालय के चौथे मिशन को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण प्रगति है। हम समग्र शैक्षिक अनुभव प्रदान करने और समग्र कल्याण को बढ़ावा देने के अपने लोकाचार के साथ पूरी तरह से तालमेल बिठाते हुए, खुशी  विज्ञान को बढ़ावा देने के एक रोमांचक रास्ते पर हैं।

रेखी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमिक परिदृश्य में क्रांति लाने के लिए तैयार है, जो 1 फरवरी से खुशी और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने वाले पाठ्यक्रमों की एक अभिनव श्रृंखला पेश करेगा। इन अग्रणी पाठ्यक्रमों में “हैप्पी एंड इफेक्टिव लीडर्स ऑफ माइंडफुलनेस,” “साइंस ऑफ हैप्पीनेस” शामिल हैं। ” “खुशी के लिए आहार और पोषण,” “खुशी के लिए ज्योतिष,” और “स्वास्थ्य, उपचार और खुशी के लिए योग,” व्यक्तिगत कल्याण के विभिन्न आयामों को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

प्रोफेसर खोसला ने कहा, “हम इस अनूठे केंद्र की स्थापना में दूरदर्शी समर्थन के लिए रेखी फाउंडेशन के बहुत आभारी हैं।” रेखी सेंटर के पाठ्यक्रम न केवल हमारे शैक्षणिक पोर्टफोलियो को समृद्ध करेंगे बल्कि हमारे छात्रों के लिए एक सकारात्मक और पोषणपूर्ण वातावरण भी बनाएंगे।

शूलिनी विश्वविद्यालय के वरिष्ठ सलाहकार और निदेशक डॉ. समदु छेत्री ने कहा कि समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में शूलिनी विश्वविद्यालय में खुशी विज्ञान के लिए रेखी उत्कृष्टता केंद्र का परिवर्तनकारी प्रभाव है।

डॉ. छेत्री ने कहा कि रेखी उत्कृष्टता केंद्र अनुसंधान, शिक्षा और खुशी सिद्धांतों के व्यावहारिक अनुप्रयोग के लिए एक अग्रणी केंद्र बनने की इच्छा रखता है। एक बहु-विषयक दृष्टिकोण के माध्यम से, केंद्र खुशी के विभिन्न पहलुओं की खोज करने, छात्रों को उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए अमूल्य अंतर्दृष्टि और उपकरणों से लैस करने के लिए समर्पित है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed