भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनावों में बढ़ती मंहगाई व बेरोजगारी होंगे दो बड़े मुद्दे – प्रतिभा सिंह

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने  कहा है कि इस बार भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनावों में  बढ़ती मंहगाई व बेरोजगारी दो बड़े मुद्दे होंगे। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था वह पूरी तरह झूठा साबित हुआ है। 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि आज देश में चार करोड़ से अधिक बेरोजगार  रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं । देश मे 2012 में बेरोजगारों की संख्या एक करोड़ के आस पास थी,अब यह बढ़कर चार करोड़ से अधिक हो गई है।आंकड़ो के मुताबिक  पिछले 45 सालों में यह सबसे अधिक है। इसी प्रकार मंहगाई की दर में भी अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है। आवश्यक वस्तुओं  पेट्रोल, डीजल,एलपीजी, सीएनजी,खाने की वस्तुओं आटा, दाल, चावल ,खाद्य तेल,दूध दही  को जीएसटी के दायरे में लाकर  लोगों पर मंहगाई की मार थोपी है। इसका सीधा असर महिलाओं की घरेलू बचत पर पड़ा है।

प्रतिभा सिंह ने  कहा है कि कांग्रेस भाजपा की विफलताओं को भी चुनावी मुद्दा बनाएगी। उन्होंने कहा कि आपदा के समय प्रदेश के भाजपा नेताओं का नकारात्मक रवैया रहा जो बहुत ही दुखदाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा आपदा को लेकर अपनी राजनीतिक रोटियां ही सेंकती रही। केंद्र में प्रदेश भाजपा के किसी भी सांसद ने प्रदेश में आई आपदा से राहत के लिये कोई भी प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा विधायको ने  प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र में भी सरकार को  आपदा राहत के लिए कोई सहयोग नहीं दिया। उन्होंने भाजपा के इस आचरण की आलोचना करते हुए कहा है कि प्रदेश के लोग भाजपा की नीति व नियत को जान चुके हैं इसलिए उन्हें इस बार प्रदेश में मुंह की खानी पड़ेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed