शिमला: कसुम्पटी विस क्षेत्र की 300 किमी सड़कों को किया जाएगा पक्का- अनिरुद्ध सिंह 

सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत पंचायती राज मंत्री ने पटगैहर एवं चम्याना पंचायत के लोगों की सुनी समस्याएं 

विकास की दृष्टि से सभी के सहयोग की अपेक्षा: पंचायती राज मंत्री 

 शिमला: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने आज प्रदेश सरकार के महत्वकांक्षी कार्यक्रम ‘सरकार गांव के द्वार’ के तहत कसुम्पटी विधानसभा की ग्राम पंचायत पटगैहर एवं चम्याना के लोगों की समस्याएं सुनी। पंचायती राज मंत्री ने इस अवसर पर गांव कमाहटी, गजेया, पटगैहर, मलूठी एवं बधेया के लोगों को संबोधित किया तथा स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना। 

 लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कसुंपटी विधानसभा चुनाव क्षेत्र में आज सड़कों का जाल बिछा हुआ है जिसे आने वाले समय के और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य इन सड़कों को पक्का करना है। आगामी 5 वर्षों के भीतर विधानसभा क्षेत्र की लगभग 300 किलोमीटर लंबी विभिन्न सड़कों को पक्का किया जाएगा ताकि उनका स्थाई समाधान सुनिश्चित हो सके और यहां के लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि विकास सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक के सहयोग की अपेक्षा रहती है ताकि विकास की गति में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो।

 उन्होंने कहा कि सड़कों को पक्का करने के लिए क्षेत्र के लोग अनापती प्रमाण पत्र अवश्य दे ताकि सड़कों को पक्का करने में कोई बाधा न आए। पंचायती राज मंत्री ने कहा कि पटगैहर से गजेया सड़क को पक्का करने के लिए वन विभाग से स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है और सड़क का निर्माण कार्य 15 फरवरी से पहले शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त क्षेत्र की अन्य सड़कों को भी चरणबद्ध तरीके से पका किया जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को इन सड़कों का लाभ प्राप्त हो सके।

 उन्होंने कहा कि क्षेत्र की विभिन्न सड़कों को पक्का करने के लिए लगभग 9 करोड़ रुपए के टेंडर प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी हैं । अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के कोटि में जल्द ही बिजली विभाग का सब स्टेशन बनने जा रहा है जिससे क्षेत्र की लो वोल्टेज की समस्या समाप्त होगी।

 *पंचायती राज मंत्री ने की घोषणाएं* 

पंचायती राज मंत्री ने कमाहटी में महिला मंडलों के लिए 50-50 हजार रुपए, गजेया खड्ड में पुलिया निर्माण के लिए 4 लाख, युवक मंडल भवन गजेया के लिए 5 लाख रुपए, महिला मंडल भवन के जीर्णोधार के लिए ढाई लाख रुपए, मलूठी खेल मैदान के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र की अन्य समस्याओं को भी समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया।  

कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने पटगेहर में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया और लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed