कांग्रेस अपनी चारों लोकसभा सीटों पर शानदार जीत का परचम लहरायेगी- नरेश चौहान

शिमला: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस सरकार ने चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हुए इन पर सफलता पूर्वक पार पाया है। उन्होंने कहा है पूर्व भाजपा सरकार से विरासत में मिला 70 हजार से अधिक का कर्जा,10 हजार करोड़ से अधिक की देनदारियां मिलने के बाबजूद गत एक वर्ष के कार्यकाल में मुख्यमंत्री ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ  प्रदेश को  घोर प्राकृतिक आपदा से उभारा है। उन्होंने कहा कि  कई राष्ट्रीय एजेंसियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री की उनके द्वारा लिये गए निर्णयों की सराहना भी की है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी चारों लोकसभा सीटों पर शानदार जीत का परचम लहरायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने सभी मंत्रियों,विधायकों को अपने अपने क्षेत्रों विशेष तौर पर हर गांव में जन संवाद करते हुए लोगों को सरकार की एक साल की उपलब्धियां बताने को कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ओपीएस लागू कर कर्मचारियों से किया अपना पहला वादा पूरा किया है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त बेराजगारों को राजीव गांधी स्टार्टअप योजना के तहत इलेक्ट्रिक  वाहन खरीद के लिये पचास प्रतिशत सब्सिडी देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार शुरू करने के लिये युवाओं को सोलर प्लांट लगाने के प्रति भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसमें भी प्रदेश सरकार पचास प्रतिशत अनुदान दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी सभी गारंटियों को चरणबद्ध ढंग से पूरा करेगी।

चौहान ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि आपदा से निपटने के लिए उन्होंने प्रदेश को कोई भी सहयोग नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के भाजपा नेताओं ने इस पर केवल राजनैतिक रोटियां ही सेंकी। उन्होंने कहा कि विधानसभा के अदंर जब प्रदेश सरकार ने इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने व इससे उभरने के लिये लोगों को राहत देने के लिये विशेष आर्थिक पैकेज का प्रस्ताव रखा तो प्रदेश भाजपा ने इसका समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भी प्रदेश की कोई विशेष मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि केंद्र ने जो भी पैसा प्रदेश सरकार को जारी किया वह सब प्रदेश को मिलने वाला उसका अधिकार था। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दस हजार करोड़ के नुकसान का आंकलन केंद्र सरकार को भेजा है जिस पर केंद्र सरकार ने अपनी आंखें मूंद रखी है। उन्होंने कहा कि इस पर प्रदेश भाजपा के सासंद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा,केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी खामोश बैठे हैं और प्रदेश में आकर आपदा राहत राशि को लेकर लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है । उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के लोग भाजपा के किसी भी बहकावे में आने वाले नहीं। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस गठबंधन इंडिया को शानदार जीत हासिल होगी और देश को तानाशाही भाजपा सरकार से मुक्ति मिलेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed