शिमला: जुब्बल में भीषण अग्निकांड: 10 परिवार हुए बेघर, 81 कमरे जलकर राख

शिक्षा मंत्री ने ग्राम परोंठी में घरों में आग लगने की घटना पर किया दुःख व्यक्त 
शिमला : जिला शिमला में जुब्बल के परौंठी में बीती रात भीषण आग की चपेट में आए घरों में 10 परिवारों के करीब 81 कमरे जलकर राख हो गए। जुब्बल के परौंठी में आग की यह घटना बीती रात करीब सवा एक बजे की है। सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन ज्यादातर परिवारों का सामान जलकर रखा हो गया। जानकारी के अनुसार अजय पांटा के रिहायशी मकान में गैस सिलेंडर फटने से यह भड़की, जिसमें आग ने 10 घरों को अपनी चपेट में ले लिया है। गनीमत यह रही कि आग की इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ मवेशियों को भी लोगों ने समय रहते घरों से बाहर निकाल दिया था।

जुब्बल फायर स्टेशन को इसकी सूचना रात 1 बजकर 34 मिनट पर मिली। कुछ ही देर में जुब्बल के अलावा कोटखाई, रोहड़ू और चिड़गांव फायर स्टेशन से भी छह से सात दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। मगर, तब तक आग ज्यादातर घरों को अपनी चपेट में ले चुकी थी। इससे ज्यादातर लोग घरों से कुछ भी सामान बाहर नहीं निकाल पाए।

शिक्षा मंत्री राहित ठाकुर ने जुब्बल उपमण्डल के अन्तर्गत ग्राम परोंठी में रविवार रात को घरों में आग लगने की घटना पर दुःख व्यक्त किया है। इस दुखद घटना के कारण 9 परिवार प्रभावित हुए हैं।
शिक्षा मंत्री ने प्रशासन को सभी प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवारों को 1.50 लाख रुपये की फौरी राहत राशि, 28 कम्बल,    7 किचन सैट व अन्य राहत सामग्री उपलब्ध करवाई गई है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed