शिमला विंटर कार्निवल: सीएम सुक्खू ने किया शुभारंभ; 450 महिलाओं ने डाली महानाटी

सभी रेस्तरां व ढाबों सहित खाने की अन्य दुकानों को 20 दिसंबर से 5 जनवरी तक चौबीसों घंटे खुला रखने की छूट- CM

शिमला: ऐतिहासिक रिज मैदान पर शिमला विंटर कार्निवल का शुभांरभ करते हुए कहा कि शिमला में विंटर कार्निवल का आयोजन पहली बार किया जा रहा है और इससे शहर के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू  कहा कि शिमला विंटर कार्निवल 5 जनवरी तक चलेगा तथा इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। कार्यक्रम की शुरूआत में मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक परेड को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान लगभग 450 महिलाओं ने महानाटी प्रस्तुत की, जिसमें स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल रहीं।
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मॉनसून के दौरान बहुत नुकसान हुआ तथा पर्यटन क्षेत्र भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। आपदा के दौरान प्रदेश सरकार ने दिन-रात मेहनत की तथा अब हिमाचल प्रदेश के सभी पर्यटन स्थल पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

सभी रेस्तरां व ढाबों सहित खाने की अन्य दुकानों को 20 दिसंबर से 5 जनवरी तक चौबीसों घंटे खुला रखने की छूट- CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने राज्य के सभी रेस्तरां तथा ढाबों सहित खाने की अन्य दुकानों को 20 दिसंबर से 5 जनवरी तक चौबीसों घंटे खुला रखने की छूट दी है। मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश को आपदा से उबारने में प्रदेशवासियों के साथ-साथ पर्यटकों के भरपूर सहयोग की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया। ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी को क्रिसमस और नव वर्ष की शुभकामनाएं भी दीं।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने रिज पर लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ किया, जिसमें जिला प्रशासन शिमला सहित विभिन्न विभागों ने स्टॉल स्थापित किए हैं। मुख्यमंत्री का कार्निवल में पहुंचने पर पारंपरिक लोक गीत-संगीत के बीच स्वागत किया गया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed