शिमला : चौपाल में अग्निकांड की दो घटनाओं में करोड़ों रुपये की संपत्ति को क्षति

शिमला : शिमला जिले के उपमंडल चौपाल में गुरुवार रात को अग्निकांड की दो घटनाओं में करोड़ों रुपये की संपत्ति को क्षति पहुंची है। दो मकान, पांच दुकानें, दो गोशालाएं, दो रसोईघर और सेब के 620 फलदार पौधे जलकर नष्ट हो गए। पहली घटना में चौपाल शिमला मार्ग पर चंबी में आग लगने से एक मकान और चार दुकानें जलकर राख हो गई हैं। बताया जा रहा है कि आग पहले रिहायशी मकान में भड़की और देखते ही देखते दुकानों में फैल गई। चौपाल से फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक लाखों रुपये की संपत्ति आग की भेंट चढ़ चुकी थी।

तहसीलदार नेरवा श्याम ठाकुर  ने बताया कि चौपाल शिमला मार्ग पर चंबी में आग लगने से एक मकान और पांच दुकानें जलकर पूरी तरह नष्ट हो गई हैं। एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति आग की भेंट चढ़ गई है। उन्होंने कहा कि चंबी में कमाल चंद पुत्र दिलमी राम, रमेश पुत्र लायक रामबीस, रोशना देवी पुत्री चंदिया राम, प्रदीप पुत्र प्रकाश, दयानंद पुत्र सुखराम की दुकानें जलकर राख हो गई हैं।

दूसरी घटना में ग्राम पंचायत भराणू के लागधार में घासणी से भड़की आग की चपेट में आने से चार कमरों का एक घर, दो गोशालाएं, दो रसोईघर और सेब के 620 फलदार पौधे जलकर नष्ट हो गए। करमदीन और उसके बेटे सलीम, जहीर आलम, नजीर, नसीर के संयुक्त घर में रखे लाखों रुपये के कृषि उपकरण, स्प्रे की दवाएं, खाद, सेब की खाली पेटियां, ट्रे और सामान आग की भेंट चढ़ गया। तहसीलदार नेरवा श्याम ठाकुर ने बताया कि नुकसान की रिपोर्ट तैयार की है। लागधार में श्याम लाल पुत्र हरिदत्त के साठ, दिनेश कुमार पुत्र जवाहरू के 120, देवेंदर पुत्र रामिया के 50, हेमचंद पुत्र अमर चंद के 15, मोहन लाल पुत्र भोला दत्त के 120, भवानी दत्त पुत्र तुलसी राम के 50, मोहम्मद हसीन पुत्र खलील के 30, ताहिर पुत्र युसूफ के 40 और कमलेश पुत्र मंदा के 20 सेब के पौधे जले हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed