पालमपुर : गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म राजपुर कॉलेज में मनाया गया राष्ट्रीय गणित दिवस

पालमपुर : गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म राजपुर कालेज में राष्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया। महाविद्यालय के गणित विभाग द्वारा इस अवसर पर मैथमेटिकल रंगोली, वैदिक मैथमेटिकल पोस्टर मेकिंग और रिमेंबर एंड राइट पाई (π) प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्साह से भाग लिया।

गणित विभाग के सहायक प्राध्यापक सुकांत अवस्थी, सीमा सूद और आशा देवी ने महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयंती पर 22 दिसंबर को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय गणित दिवस पर प्रकाश डाला और गणित के क्षेत्र में उनके योगदान से विद्यार्थियों को अवगत करवाया।
कॉलेज के वरिष्ठ प्राध्यापक सुमन कुमार ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि श्रीनिवास रामानुजन आज के युवा गणितज्ञों के लिए एक प्रेरणा हैं।उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थी अनुशासन, एकाग्रता और अपनी रुचि तलाशेंगे तो जीवन में जरूर सफल होंगे। इस अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में सहायक प्राध्यापक वनीत ठाकुर, सीमा सूद, अनुराग शर्मा, सारिका ठाकुर, ईशा चावला,डॉ अनिता कुमारी, डॉ शिल्पी, डॉ. गीता देवी, अभिनव नाग, ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed