शूलिनी विवि ने कायम किया प्लेसमेंट में एक नया रिकॉर्ड

सोलन: शूलिनी यूनिवर्सिटी ने उच्च-भुगतान वाले ऑफर के साथ प्री-प्लेसमेंट में बनाए नए रिकॉर्ड

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने उल्लेखनीय सफलता के साथ प्री-प्लेसमेंट सीज़न शुरू किया है, जो छात्रों   की प्रतिभा को सुरक्षित करने के लिए उत्सुक शीर्ष स्तरीय कंपनियों को आकर्षित कर रहा है। पहले सत्र में लोरियल पेरिस, आदित्य बिड़ला ग्रुप, डेलॉइट, ईज़ीडाइनर, इनसेडो, आईसीआईसीआई ग्रुप, एफपीएल टेक्नोलॉजीज और लर्निंग रूट्स सहित कई कंपनियां देखी गईं, जो छात्रों की अंतिम परीक्षाओं से पहले ही सक्रिय रूप से उनसे जुड़ गईं।

इस वर्ष के प्लेसमेंट सीज़न ने परंपरा से एक महत्वपूर्ण प्रस्थान को चिह्नित किया, जिसमें केपीएमजी, मैकिन्से और पीडब्ल्यूसी जैसे परामर्श दिग्गजों ने शूलिनी परिसर में भर्ती प्रक्रियाओं में सक्रिय रूप से भाग लिया। उद्योग में जाने की लिए छात्रों को तैयार करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता स्पष्ट रही है, जो कॉर्पोरेट परिदृश्य की गतिशील आवश्यकताओं के लिए शूलिनी के शैक्षणिक कार्यक्रमों की अनुकूलनशीलता और प्रासंगिकता को प्रदर्शित करती है।

इस वर्ष फिटेलो में असाधारण प्लेसमेंट के साथ,  बायोटेक और खाद्य प्रौद्योगिकी और पोषण उम्दा  प्लेसमेंट हुई है। पिछले 2-3 वर्षों में खाद्य और पोषण प्लेसमेंट में पिछली चुनौतियों के बावजूद, इस वर्ष प्लेसमेंट में बढ़त देखी गई है।

प्रवेश और प्लेसमेंट निदेशक, श्रीमती अवनी खोसला ने कहा कि प्लेसमेंट सीज़न में भाग लेने वाले उद्योगों में विविधीकरण, वित्तीय सेवाओं के पारंपरिक प्रभुत्व से आगे बढ़ रहा है। इस कार्यक्रम में प्रौद्योगिकी, परामर्श, एफएमसीजी, खुदरा, वित्तीय सेवाओं और बैंकिंग  एवं   कॉर्पोरेट शामिल है , जिससे छात्रों को कैरियर के विविध रास्ते तलाशने की सुविधा मिली।

पेश किए गए औसत पैकेज 6.5 लाख रुपये से 9.5 लाख रुपये तक थे, साथ ही 15 लाख तक के आकर्षक कर्मचारी स्टॉक विकल्प (ईएसपीओ) भी थे, जो विश्वविद्यालय की व्यापक पहुंच का प्रमाण है। विशेष रूप से, वित्तीय सेवा क्षेत्र के एक प्रमुख खिलाड़ी टाटा एआईए ने एमबीए छात्रों के लिए 16.5 लाख रुपये प्रति वर्ष का एक मजबूत पैकेज बढ़ाया है, जिससे मिश्रण में वित्तीय गंभीरता का स्पर्श जुड़ गया है।

200 से अधिक कंपनियों की भागीदारी के साथ, शूलिनी विश्वविद्यालय का वार्षिक प्लेसमेंट कार्यक्रम न केवल अपनी विशालता के लिए बल्कि विविधता पर जोर देने के लिए भी जाना जाता है। इस कार्यक्रम ने प्रौद्योगिकी, परामर्श, एफएमसीजी, खुदरा, वित्तीय सेवाओं और बैंकिंग में अवसरों को प्रदर्शित किया, जो समग्र और विश्व स्तर पर प्रासंगिक शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

श्रीमती अवनी खोसला ने मजबूत प्लेसमेंट का श्रेय अपनी समर्पित टीम को दिया, जिसका नेतृत्व साझेदारी और गठबंधन की निदेशक सुश्री रितु बैजल और प्लेसमेंट के एसोसिएट निदेशक डॉ. नितिन गुप्ता ने किया। उन्होंने छात्रों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन को सुविधाजनक बनाने के प्रयासों पर जोर देते हुए वैश्विक अवसरों के प्रति शूलिनी विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed