सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में एबीएचए कार्ड अभियान

सोलन: नेतृत्व और सामुदायिक सहभागिता के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्र स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा हाल ही में शुरू किए गए आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाता (एबीएचए) कार्ड अभियान के  प्रेरक शक्ति के रूप में उभरे हैं। अभियान, जिसका उद्देश्य व्यक्तियों को विशेष कवरेज प्रदान करना है, विशेष रूप से छात्रों पर ध्यान केंद्रित करना, 30 से अधिक समर्पित छात्र  जिन्होंने जागरूकता फैलाने और अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने का बीड़ा उठाया।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मार्गदर्शन में, छात्रों को एबीएचए कार्ड कार्यक्रम के राजदूत बनने के लिए गहन प्रशिक्षण सत्र से गुजरना पड़ा।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों ने शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा प्रदर्शित नेतृत्व गुणों के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने स्वीकार किया कि इस तरह की सक्रिय भागीदारी दुर्लभ है और एबीएचए कार्ड के बारे में व्यापक जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ने के लिए छात्रों की सराहना की।

उनके उत्कृष्ट प्रयासों की मान्यता में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा कुलपति को एक विशेष प्रशंसा पत्र भेजा गया। पत्र में डीन छात्र कल्याण कार्यालय और अभियान में शामिल छात्रों द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों पर प्रकाश डाला गया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed