शिमला: शिक्षा मंत्री ने पंदराणू में किया वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता का शुभारंभ

शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज उत्तराखंड सीमा के समीप ग्राम पंचायत पंदराणू में पंचायत स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
  उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वाॅलीबाॅल राज्य का खेल है और महासु क्षेत्र ने कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनवाया है। उन्होंने स्थानीय युवाओं से इस खेल को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया और राज्य सरकार की हर संभव मदद प्रदान करने का आश्वासन दिया।
  कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार विकट परिस्थितियों के बावजूद मानवीय दृष्टिकोण को प्राथमिकता प्रदान कर रही है और आपदा प्रभावित परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने बताया कि आपदा राशि को राज्य सरकार ने पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त मकानों को 7 लाख रुपये की राशि प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त मवेशियों की मौत पर मुआवजा राशि जो पूर्व में 10 हजार रुपये थी को बढ़ाकर 55 हजार रुपये किया गया है।
  रोहित ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने लघु एवं सीमांत बागवानों के कल्याण के लिए 24 किलो का यूनिवर्सल कार्टन की योजना अमल में लाई है और मण्डी मध्यस्ता योजना के तहत सेब का समर्थन मूल्य 12 रुपये प्रति किलो किया है।
  शिक्षा मंत्री ने कहा कि जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में समर्ग दृष्टिकोण से विकास करेंगे और प्रतिशोध की भावना से कार्य नहीं करेंगे। इसके उपरांत उन्होंने कहा कि उतराखंड सीमा के समीप पदराणु व सोलंग पंचायतों ने उनका हर विधानसभा चुनाव में भरपूर समर्थन किया है और उनके अपार स्नेह के लिए वह उनके आभारी है। उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंदराणू को सुदृढ़ बनाया जाएगा और शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का आश्वासन भी दिया।  
  इसके अतिरिक्त उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पंदराणू में शीघ्र बजट का प्राकलन तैयार कर खोलने का आश्वासन दिया।
  इससे पूर्व जिला परिषद सदस्य कौशल मुगंटा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया।
  कैबिनेट मंत्री ने यूथ क्लब पंदराणू को 50 हजार रुपये की धनराशि प्रदान की और वाॅलीबाॅल खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव मदद प्रदान करने का आश्वासन दिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed