’मीराइट’ के तहत उत्कृष्ट इंजीनियरिंग महाविद्यालयों को मिलेंगे दस करोड़: आरएस बाली

नगरोटा इंजीनियरिंग कालेज में 5.50 करोड़ रुपए से बनेगा आर्किटक्चर ब्लॉक

वार्षिक समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

धर्मशाला: पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि राज्य के इंजीनियरिंग महाविद्यालयों तथा बहुतकनीकी महाविद्यालयों को सुदृढ़ करने के लिए ’मीराइट’-मल्टीपल डिस्पलेनरी एजुकेशन एंड रिसर्च इन टेक्नीलकल एजुकेशन योजना लागू की जा रही है इसके तहत आगामी पांच वर्षों में इसके तहत चयनित इंजीनियरिंग तथा बहुतकनीकी महाविद्यालयों को दस करोड़ तथा पांच करोड़ की मदद प्रदान की जाएगी। है।

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आर.एस. बाली ने गुरुवार को राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज नगरोटा बगवां के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार तकनीकी शिक्षा में गुणवत्ता तथा पाठ्यक्रम को रोजगारपरक बनाने के लिए कारगर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का फोकस युवाओं के ज्ञान और कौशल विकास पर है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तकनीकी शिक्षा में गुणवता और पाठ्यक्रम को रोजगार परक बनाने के लिए वेल्यू एडिड कोर्स भी आरंभ किए हैं। बाली ने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से वर्ष में दो बार रोजगार मेले भी आयोजित किए जा रहे हैं।

पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष ने कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र शिक्षा हब के रूप में विकसित हो रहा है इसमें विकास पुरूष स्व जीएस बाली का अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली की प्रेरणा से ही नगरोटा आज राज्य भर में अपनी अलग पहचान कायम कर पाया है तथा उनके अधूरे सपनों को पूरा किया जाएगा। आर.एस. बाली ने 5.50 करोड़ रुपए आर्किटक्चर ब्लॉक के लिए, 92 लाख रुपए लाइब्रेरी के लिए और 3 लाख रुपए म्यूजिक लैब के लिए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कॉलेज में ऑडिटोरियम और एमबीए ब्लॉक भी बनाया जाएगा। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

मुख्यअतिथि ने शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया ।

इससे पहले राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज नगरोटा बगवां के निदेशक एवं प्रधानाचार्य प्रो. दीपक बंसल ने वार्षिक समारोह में मुख्यतिथि का स्वागत किया और विस्तृत वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर संस्थान की गतिविधियों से अवगत करवाया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed