शिमला: सेब के आयत शुल्क पर राजनीति कर बगवानों को गुमराह कर रही कांग्रेस – चेतन बरागटा 

शिमला : हिमाचल आगमन पर प्रियंका गाँधी को हिमाचल की जनता को चुनाव के समय दी झूठी गारंटियों का जवाब न देना पड़े इसलिए हिमाचल की आर्थिकी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सेब के विषय पर हिमाचल की जनता को गुमराह कर रही हैं कांग्रेस यह आरोप भाजपा प्रदेश प्रवक्ता चेतन बरागटा ने लगाए हैं। 

चेतन बरागटा ने कहा कि कांग्रेस महासचिव सचिव सहित हिमाचल कांग्रेस पार्टी प्रदेश में जो पर सेब पर राजनीति कर रहे हैं उन्हें बता देना चाहता हूँ कि 2001 में प्रधानमंत्री अटल जी ने इंपोर्ट ड्यूटी 30% से 50% की थी। इसके बावजूद 2011 में काँग्रेस सरकार ने WTO में साइन किया कि इंपोर्ट ड्यूटी का बाऊड रेट 50% से उपर नही जा सकता।

उन्होंने कहा कि 2017 में जो सेब चाईना से आता था उसको मोदी सरकार ने बैन कर दिया। और साथ ही 9 मई 2023 MIP मिनिमम इंपोर्ट प्राइज मोदी सरकार ने तय किया। जिसके मुताबिक विदेशो से 50 रूपए की कीमत से कम का सेब हिन्दुस्तान में नही आ पाएगा। यह एतिहासिक निर्णय प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिया गया था।

चेतन ने कांग्रेस सरकार को चेताया कि सेब व्यवसाय से प्रदेश कि आर्थिकी जुडी होने के कारण प्रदेश में एक भावनात्मक स्थान रखता हैं। इसलिए कांग्रेस अपनी राजनितिक मंशा पूरी करने की खातिर लोगों के साथ इस प्रकार का भद्दा मजाक न करें। अन्यथा आने वाले समय में इसके भयंकर परिणाम कांग्रेस को भुगतने पड़ेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed