केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के 75 लाख नए सिलेंडर के लिए दिये 1650 करोड़ -जयराम ठाकुर 

गृहिणी सुविधा योजना को ठप करके माताओं-बहनों को परेशान कर रही है सुक्खू सरकार : जयराम ठाकुर 

नई जनहितैषी योजनाएं देना तो दूर पूर्व सरकार की जन हितैषी योजनाएं बंद कर रही है सरकार 

पूर्व सरकार की हर योजना को सूक्खू सरकार द्वारा टार्गेट किया जा रहा है

 शिमला : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार, पूर्व सरकार में शुरू की गई जनहित की योजनाओं को बंद करने का प्रयास कर रही है। यह दुःखद है। बदले की राजनीति में इस तरह कार्य नहीं करना चाहिए जिससे आम लोग प्रभावित हों। वर्तमान सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना के बजट को नगण्य करके धीरे-धीरे उसे बंद करने का प्रयास कर रही है, जो ग़लत है। सरकार गृहिणी सुविधा योजना के लिए बजट उपलब्ध करवाए। जिससे माताओं- बहनों को सब्सिडी पर सिलेंडर मिल सके। बजट न होने की वजह से लोगों को एलपीजी सिलेंडर लेने में अपने जेब से मोटी रक़म खर्च कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से नाकाम है। जनता में सरकार के प्रति भारी रोष है। उन्होंने कहा कि जन हितैषी योजनाओं को सरकार बंद न करे। इससे प्रदेश के बहुत लोग जुड़े हैं।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार को यदि पूर्व के कामों से आपत्ति है तो हिमाचल के लोगों को बताए कि हमने सहारा योजना ग़लत दे दिया, हिम केयर योजना ग़लत दे दिया, गृहिणी सम्मान योजना ग़लत दे दी। इसके बाद सरकार उसे बंद कर दे। लेकिन बंद करने से पहले उससे बेहतर योजनाएं प्रदेश के लोगों को दे। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारकी योजनाओं को बंद करवाकर मुख्यमंत्री सिर्फ़ हिमाचल के लोगों का नुक़सान कर रहे हैं। झूठ बोलकर, झूठी गारंटियां देकर सत्ता में आई कांग्रेस के पास न नीति है, न नीयत। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सहारा योजना का पैसा लोगों तक नहीं पहुंच रहा है। हिम केयर से लोगों के इलाज में असुविधा हो रही है। यह सभी योजनाएं चुनाव के दृष्टिगत नहीं लाई गई थी। यह सभी योजनाएं शुरू से चल रही हैं। 

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार में माताओं-बहनों को धुंवे और लड़की के झंझट से मुक्ति दिलाने के लिए केंद्र में प्रधानमंत्री ने  उज्ज्वला योजना शुरू की थी। प्रदेश के बहुत से लोग उज्ज्वला योजना का के दायरे में नहीं आ पाए। उनके लिए हिमाचल सरकार द्वारा गृहिणी सुविधा योजना शुरू की गई।  इस योजना में जो प्रदेशवासी रह गये उन्हें गृहिणी सुविधा योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर देने का प्रावधान किया गया। इन दोनों योजनाओं से प्रदेश की 4 लाख 60हज़ार माताओं बहनों को धुंवे से मुक्ति मिली।  नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने बुधवार को प्रधानमंत्री द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख ने एलपीजी कनेक्शन के लिए 1650 करोड़ रुपए जारी करने के लिए आभार जताया। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार इस तरह की योजनाएं बंद करके लोगों को कोई राहत नहीं दे रही है। सरकार का काम है लोगों की मदद करना, लोगों को परेशान करना नहीं। सरकार को बदले की भावना से काम करना है तब भी वह लोगों को परेशान नहीं कर सकती है। वर्तमान में सुक्खू की सरकार ने जो भी निर्णय लिए हैं। वह सभी के सभी जल्दबाज़ी में बदले की राजनीति में लिए गए हैं। सरकार को यह ध्यान में रखना होगा कि जनता लोगों की सेवा करने के लिए कुर्सी देती है, बदले की भावना से काम करने के लिए नहीं। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed