प्रतिभा सिंह ने भाजपा सांसदों को लिखा पत्र, एकजुटता के साथ प्रधानमंत्री मोदी से आपदा के लिए विशेष आर्थिक पैकेज दिलाएं

शिमला:  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य प्रतिभा सिंह ने प्रदेश भाजपा के तीनों लोकसभा व राज्यसभा  सांसदों को अलग अलग एक पत्र लिख कर प्रदेश में भारी बारिश व भूस्खलन से हुए नुकसान की भरपाई के लिये एकजुटता के साथ प्रयास करने व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करवा कर विशेष आर्थिक मदद लेने  का आग्रह किया हैं।
प्रतिभा सिंह ने अपने पत्र में  लिखा है  कि प्रदेश में भारी बारिश व बाढ़ से हुए भूस्खलन की बजह से भारी जानमाल का नुकसान हुआ हैं । प्रदेश में  एक ओर जहां करोड़ो रूपये की चल व अचल संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है वही इस आपदा से जन जीवन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ हैं।
लोकतंत्र में चुने हुए प्रतिनिधियों की ऐसी आपदाओं के समय लोगों को राहत पहुंचाने व पुनर्वास कार्यो के प्रति बहुत बड़ी जिम्मेदारी बन जाती हैं।
राजनीति में भले ही हमारी विचारधारा अलग -अलग है पर हिमाचल प्रदेश के सांसद  होने के नाते  हमारा कर्तव्य बन जाता है कि प्रदेश में आई इस आपदा में हमसब एकजुट होकर  प्रभावित लोगों की  मदद करें और पुनर्वास कार्यो में प्रदेश सरकार का सहयोग करें।
मेरा यह मानना है कि  हम सब सांसदों को  एकजुट  होकर प्रदेशहित में इस आपदा में राहत व पुनर्वास कार्यो में आपसी सहयोग करना चाहिए। इसी उद्देश्य से मै आपको यह पत्र प्रेषित कर रही हूं।
जैसे कि आप जानते हैं  कि प्रदेश में सीमित संसाधनों व  विकट आर्थिक स्थिति के चलते हम किसी भी सहायता के लिये केंद्र सरकार पर ही निर्भर  हैं। इसलिए हमें  इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करवा कर  प्रदेश के लिये विशेष आर्थिक पैकेज की मांग  करनी चाहिए। इसके लिए आप सब माननीय सांसदों का सहयोग बहुत ही आवश्यक है।  अगर हम सब मिलकर प्रधानमंत्री महोदय से प्रदेश में इस आपदा से हुए भारी जानमाल के नुकसान से अवगत करवाएं तो अवश्य ही प्रधानमंत्री जी प्रदेश की  पीड़ा को समझते हुए हमारी इस मांग को  पूरा करेंगे।
अतः आप सब  माननीय सांसदों से मेरा  विनम्र आग्रह है कि आप मेरे इस पत्र पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए  लोकसभा के विशेष सत्र के दौरान  प्रधानमंत्री जी से मिलने का समय मांगे,जिससे हम सब सांसद उनसे मिलकर प्रदेश को आपदा के इस संकट से उभार सकें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed