जीजीडीएसडी कॉलेज राजपुर के छात्रों ने किया प्रेस यूनिट का दौरा

धर्मशाला: गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर के बीकॉम तृतीय वर्ष के 80 विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय लघु उद्योग दिवस के तहत प्रिंटिंग प्रेस यूनिट का दौरा किया। बनोई स्थित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र दैनिक जागरण की प्रेस यूनिट में विद्यार्थियों ने लघु उद्योग की महत्वपूर्ण भूमिका के तहत विपणन , बिक्री , मानव संसाधन और ई.पेपर विभाग के कामकाज को करने के गुर सीखे। 
महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य डॉ. विवेक शर्मा ने राष्ट्रीय लघु उद्योग दिवस पर प्रकाश डालते हुए बताया कि किसी भी देश के विकास में लघु उद्योगों की भूमिका हमेशा अहम होती है और इस दौरे का मुख्य लक्ष्य छात्रों को कक्षा ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक ज्ञान प्रदान करना था। उन्होंने कहा कि ये दौरा भविष्य में विद्यार्थियों के लिए सहायक होगा।
राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र दैनिक जागरण की प्रेस यूनिट हिमाचल के संपादक व जीजीडीएसएड महाविद्यालय के पूर्व छात्र  नवीन शर्मा ने प्रेस में शिक्षक वर्ग व छात्रों का स्वागत किया और उन्हें प्रेस यूनिट के प्रत्येक विभाग के क्रियाकलापों की जानकारी दी।
बी.कॉम. विभाग के सहायक प्राध्यापक यशविंदर सिंह आईना और अंशुल कंवर ने  इस दौरे में छात्रों का नेतृत्व किया। बी.काम तृतीय वर्ष के छात्र सजल, पलक, आर्यन, तीशा,अंश, रिधवी, कुलयश शिवानी, मीनाक्षी,पल्लवी, आर्यन वालिया व अन्य छात्रों ने  बताया कि कक्षा ज्ञान को व्यवहारिक रूप में देखना और सीखना उनके लिए ज्ञानवर्धक रहा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed