मण्डी संसदीय क्षेत्र में 599.55 करोड़ से बनेंगी 54 सड़कें – प्रतिभा सिंह

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य प्रतिभा सिंह ने  बताया है कि केंद्र सरकार ने मण्डी संसदीय क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना तृतीय बेच की 54 सड़कें स्वीकृत की हैं। इन पर  599.55 करोड़  खर्च होंगे। 

प्रतिभा सिंह ने इन 54 सड़कों के निर्माण को स्वीकृत करने पर केंद्रीय ग्रामीण विकास  मंत्री गिरिराज सिंह,प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व  लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह आभार व्यक्त किया हैं। उन्होंने कहा है कि इन सड़कों के निर्माण से मण्डी संसदीय क्षेत्र में ग्रमीण विकास की गति को बल मिलेगा।  

प्रतिभा सिंह ने आज यहां बताया कि गत दिनों नई दिल्ली में उन्होंने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से भेंट कर इन सड़कों के निर्माण का मामला उठाया था,जो उन्होंने स्वीकार कर दिया हैं। उन्होंने कहा कि इन सड़कों के निर्माण पर 599.55 करोड़ खर्च आएंगे।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि मण्डी संसदीय क्षेत्र में सड़कों के विस्तार में यह सड़के मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में हो रही भारी बारिश व बाढ़ से सबसे ज्यादा नुकसान मण्डी संसदीय क्षेत्र में सड़कों को हुआ हैं। 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय भूतल व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से चेलचौक से पंडोह बाया गोहर सड़क को सीआईआर एफ,केंद्रीय सड़क ढांचागत फंड के तहत लाने का आग्रह किया हैं,जिससे इस सड़क के रखरखाव पर धन की कमी आड़े न आये। उन्होंने कहा कि मण्डी से पंडोह कुल्लू का सड़क सम्पर्क पूरी तरह टूट चुका है इसलिए चैलचौक से पंडोह बाया गोहर सड़क कुल्लू व  सीमावर्ती लेह के लिए  बैकल्पिक मार्ग के तौर पर प्रयोग लाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि यह सड़क  आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई के साथ साथ सेना की रसद के लिए भी  बहुत महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री  नितिन गडकरी से मिल कर इस प्रस्ताव पर अमल करने का फिर से आग्रह करेंगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed