प्रदेश के अस्पतालों में जांच सुविधाएं सुनिश्चित करे सरकार : नेता प्रतिपक्ष

राजधानी के अस्पताल में ही ख़राब पड़ी है, सीटी स्कैन और अन्य मशीनें

स्क्रब टाइफ़स और पीलिया से निपटने के पुख़्ता इंतज़ाम करे सरकार

शिमला : नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं को सुचारू किए जाने की आवश्यकता है। प्रदेश में कई जगहों से लोगों द्वारा जांच में असुविधा का सामना किए जाने की सूचना आ रही है। आईजीएमसी में पहले से ही एमआरआई और सीटी स्कैन के लिए महीनों बाद की अपॉइंटमेंट मिल रही थी। अब फिर से सीटी स्कैन और मैमोग्राफी की मशीनें ख़राब होने की शिकायतें मिल रही हैं। इससे लोगों को बार-बार अस्पताल के चक्कर काटने पड़ रहे हैं और इसमें धन और समय कि बर्बादी हो रही है। दूसरी तरफ़ जांच में देरी की वजह से लोगों को समय से उचित इलाज नहीं मिल पा रहा हैं। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश भर में लोगों को तमाम चिकित्सा सुविधाओं को प्राप्त करने में असुविधा हो रही है। छोटी-छोटी जांचो के लिए भी लोगों को लंबा इंतज़ार करना पड़ रहा है। इससे लोगों को समय से इलाज नहीं मिल पा रहा है। अतः सरकार इस बात का ध्यान रखे कि मरीज़ों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा सरकार यह व्यवस्था बनाए कि सामान्य जाँचों के लिए मरीज़ों को बार-बार अस्पताल के चक्कर न काटने पड़ें।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्क्रब टायफ़स और पीलिया के मरीज़ों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इसलिए सरकार स्क्रब टाइफ़स और पीलिया से निपटने के इंतज़ाम करे। इसके साथ ही पीलिया की रोकथाम की दिशा में प्रभावी कदम उठाए। उन्होंने कहा कि पीलिया एक जल जनित रोग है, अतः आपूर्ति किए जा रहे पेयजल की निरंतर जाँच की जानी चाहिए, जिससे पीलिया समेत किसी भी जल जनित रोग से बचाव हो सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed