मण्डी: एपीएमसी मंडियों के निर्माण और रखरखाव पर खर्चेगी 6.50 करोड़; बल्ह में बनेगी आधुनिक सब्जी मंडी

मण्डी: एपीएमसी मंडी इस साल जिले में मंडियों के निर्माण और रखरखाव पर 6.50 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके अलावा जिले में किसान विश्राम गृह बनाने की दिशा में भी तेजी से काम किया जाएगा। एपीएमसी मंडी के अध्यक्ष संजीव गुलेरिया ने यह बात शुक्रवार को एपीएमसी कार्यालय में आयोजित नव गठित समिति की प्रथम बैठक के बाद कही।

संजीव गुलेरिया ने कहा कि वे मुख्यमंत्री सुखविदंर सिंह सुक्खू की आशाओं के अनुरूप किसानों के लिए दिन रात काम करने प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे किसानों-बागवानों की उम्मीदों पर खरा उतरने में पूरी जी जान लगाएंगे। किसानों के लाभ के लिए कार्य करते हुए उन्हें अधिक सुविधाएं प्रदान करने का काम किया जाएगा।

बल्ह में बनेगी आधुनिक सब्जी मंडी

एपीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि बल्ह में एक आधुनिक सब्जी का निर्माण उनकी पहली प्राथमिकता है। इसके लिए 1 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इसके अतिरिक्त करसोग के चारकुफरी में सब्जी मंडी बनाने के लिए भी 1 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। साथ ही जाछ में 1.12 करोड़ से सब्जी मंडी का निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें और तेजी लाई जाएगी। कांगणी में अनाज मंडी के निर्माण को लेकर इस साल 1 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे ।

वहीं द्रंग क्षेत्र के अंतर्गत कटौला में सब्जी मंडी खोली जा रही है । चौहारघाटी के टिक्कन के अलावा बग्सयाड और निहरी में भी सब्जी मंडी खोली जाएगी । उन्होंने कहा कि मंडियों के साथ किसानों की सुविधा के लिए किसान विश्राम गृह भी बनाए जाएंगे।

बता दें, अभी मंडी जिले में मुख्य 5 सब्जी मंडियां चल रही हैं। इनमें कांगण टकोली,धनोटू और जोगिन्दर नगर और चैलचौक सब्जी मंडी शामिल हैं।

संजीव गुलेरिया ने कहा कि उन्होेंने जिले की सब्जियों मंडियों का दौरा कर वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। उन्होंने अधिकारियों को वहां और बेहतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में जहां भी संभावना होगी वहां किसानों के लाभ के लिए और मंडियां खोली जाएंगी ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed