हार से कभी भी घबराएं नहीं; लक्ष्य जब बड़ा हो तो हार मायने नहीं रखती – व्योम बिंदल

राजपुर : गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर में  नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत धूमधाम से हुई। इस अवसर पर आईपीएस अधिकारी व्योम बिंदल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक व प्रधानाचार्य डॉ. विवेक शर्मा ने प्रथम  वर्ष के छात्रों का महाविद्यालय में स्वागत करते हुए  विद्यार्थियों को महाविद्यालय की  सुविधाओं का  भरपूर लाभ लेते हुए उन्हें शिक्षकों से बेहतर भविष्य के लिए सहायता  लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा की छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए कॉलेज हमेशा ही सहयोगी रहा है और हमेशा रहेगा। उन्होंने मुख्यातिथि को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्य अथिति आईपीएस अधिकारी व्योम बिंदल ने छात्रों को यूपीएसस परीक्षा के अंतर्गत आने वाली न  केवल आईएएस, आईपीएस बल्कि सभी 26 सेवाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने नेशनल पुलिस अकादमी पर एक वीडियो भी छात्रों से सांझा किया। उन्होंने विद्यार्थियों को बेहतर समय नियोजन और पाठ्यक्रम की सही समझ से संबंधित जानकारी भी दी. उन्होंने अपने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि हार से कभी भी घबराएं नहीं क्योंकि लक्ष्य जब बड़ा हो तो हार मायने नहीं रखती। उन्होंने कहा कि जीवन में बेहतर विकल्प भी अकसर हार से ही मिलता है। उन्होंने समय की उपयोगिता पर विद्यार्थियों से कहा कि बीता समय कभी लौट कर नहीं आता इसलिए छात्रों को समय रहते अपना लक्ष्य निर्धारित कर महाविद्यालय में ही भविष्य संबंधी सही निर्णय ले लेने चाहिए। उन्होंने नकारात्मक संगति से दूर रहने की सलाह भी छात्रों को दी।

हिमाचल को नशा मुक्त करने की शपथ भी महाविद्यालय के शिक्षकों व छात्रों को मुख्यातिथि ने दिलवाई। उन्होंने नशे से होने वाले शारीरिक,मानसिक व सामाजिक नुकसानों की जानकारी देते हुए दो शॉर्ट वीडियो भी छात्रों को दिखाए। उन्होंने छात्रों को नशे को रोकने के लिए सहयोग देने को कहा व पुलिस द्वारा जारी नंबर भी छात्रों से सांझा किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के मेधावी विद्यार्थियों जिन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय वार्षिक परीक्षा 2022-2023 में बीएससी और बीकॉम संकाय में नौ सीजीपीए से अधिक अंक लाने वाली रिया शर्मा (9.58), दीक्षा शर्मा (9.50),हिमानी(9.46), वंशिका कौंडल(9.32), अनन्या अग्रवाल (9.19)और अक्षिता वर्मा (9.17) को मुख्यातिथि व महाविद्यालय के निदेशक व प्रधानाचार्य ने इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

 महाविद्यालय सभागार में अयोजित इस कार्यक्रम में शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग उपस्थित रहा। सहायक प्राध्यापक अनुराग शर्मा ने कार्यक्रम का मनसंचालन किया और प्रथम वर्ष के छात्रों को महाविद्यालय के नियमों से संबंधित जानकारी भी प्रदान की। सहायक प्राध्यापक अरविंद कुमार ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव दिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed