प्रदेश में 12 जुलाई तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान

हिमाचल: प्रदेश में भारी बारिश का कहर….

हिमाचल: प्रदेश लगातार भारी बारिश का कहर जारी है जिसमें भारी नुकसान देखने को मिल रहा है। शिमला जिले में पिछले दो दिनों में भूस्खलन  के कारण 10 लोगों की जान जा चुकी है। शिमला जिले की ठियोग तहसील के पलवी गांव में सोमवार सुबह 11 बजे एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान दीप बहादुर, देवदासी और मोहन बहादुर के तौर पर हुई है।

रविवार को ठियोग और शिमला शहर में भूस्खलन से दो घर क्षतिग्रस्त हो गए। इन घटनाओं में मां-बेटे और दादी-पोती की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को कुमासेन के कोटगढ़ में एक घर ढहने से एक दंपति और उनके 11 वर्षीय बेटे की मौत हो गई थी।

 बिलासपुर जिले में श्री नयना देवी जी के मलेटा गांव में शादी समारोह से लौट रहे बुजुर्ग व्यक्ति नाले में बह गये।बुजुर्ग का शव करीब दो किलोमीटर दूर कालाकुंड नामक जगह पर गोबिंद सागर झील में मिला है। मृतक की पहचान रामलाल (70) निवासी गांव मलेटा तहसील श्री नयना देवी जी जिला बिलासपुर के रूप में हुई है।

सिरमौर जिले के धौलाकुआं में देखते ही देखते बरसाती नाला पार करते हुए एक युवक बह गया।

मनाली में तीन वोल्वो बसों के बहने की सूचना है। चार लोग बहने से लापता हैं। तीन लोग मनाली से बह गए हैं। एक गाड़ी सहित बहा है।

प्रदेश में भारी से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है  जबकि सैकड़ों सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और परिवहन व्यवस्था ठप्प हो गई है। भूस्खलन के कारण 800 से ज्यादा सड़कें बंद हैं और करीब 1000 रूटों पर एचआरटीसी बस सेवा ठप है। वहीं 4 हजार से ज्यादा बिजली ट्रांसफार्मर और 4,833 पेयजल परियोजनाएं भी प्रभावित हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed