हेमिस नेगी ने की प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना की गतिविधियों की समीक्षा; बोले-प्राकृतिक खेती की तरफ किसानों का अच्छा रूझान

हिमाचल: प्रदेश के किसानों को रसायनरहित तरीके से खेती करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतू शुरू की गई प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना की एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में नव नियुक्त राज्य परियोजना निदेशक हेमिस नेगी ने योजना के अधीन प्रदेशभर में चल रही विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा की। योजना की राज्य परियोजना कार्यान्वयन इकाई की ओर से उपनिदेशक कृषि डॉ. मोहिंदर सिंह भवानी ने योजना पर विस्तृत प्रस्तुति दी।

इस मौके पर राज्य परियोजना निदेशक हेमिस नेगी ने कहा कि प्राकृतिक खेती की तरफ किसानों का अच्छा रूझान है और वे इसे सहर्ष अपना रहे हैं। मैंने स्वयं किसानों के खेतों में जाकर देखा है कि वे इस विधि को उत्साहपूर्वक अपने खेतों में उतार रहे हैं। उन्होंने राज्य परियोजना कार्यान्वयन इकाई को योजना के अधीन निर्धारित लक्ष्यों को तय सीमा के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान संयुक्त निदेशक कृषि डॉ. रविंदर सिंह जसरोटिया, प्रधान वैज्ञानिक (कृषि अर्थशास्त्र) प्रो. मनोज गुप्ता, उपनिदेशक कृषि डॉ. मोहिंदर सिंह भवानी, सहायक जनसंपर्क अधिकारी रोहित पराशर, उप संपादक रमन कान्त सहित योजना के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed