शिमला: चंडीगढ़ के साहिल गिल ने जीती 21.5 कि.मी. की हाफ मैराथन, मुख्यमंत्री ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

शिमला: नशे के विरूद्ध पुलिस विभाग के “प्रधाव” अभियान के तहत विभिन्न स्पर्धाओं के पुरस्कार विजेताओं की सूची….

शिमला: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज गेयटी थिएटर शिमला में नशे के विरूद्ध पुलिस विभाग के ‘प्रधाव’ अभियान के अन्तर्गत आयोजित विभिन्न स्पर्धाओं  के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

21.5 किलोमीटर की हाफ मैराथन के पुरूष वर्ग में 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया, इसमें साहिल गिल ने पहला स्थान, कुलबीर सिंह ने दूसरा तथा रमेश कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी मैराथन के महिला वर्ग में कुल 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें सोनिका ने प्रथम, रेणू सिंह ने द्वितीय तथा कैंजू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागियों को 51000 रुपये, द्वितीय स्थान हासिल करने पर 31000 रुपये तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने पर 21000 रुपये के पुरस्कार प्रदान किए गए।

21.5 किलोमीटर की हाफ मैराथन के 75 वर्ष व इससे अधिक आयुवर्ग में दिलबाग रॉय प्रथम स्थान पर रहे, इन्हें 5100 रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई।

इसी प्रकार 10 किलोमीटर की मिनी मैराथन के पुरूष वर्ग में कुल 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिनमें सूरज, रवि तथा मोहित ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग में कुल 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमें सुनिता, अर्पिता सैनी तथा विनीता गुज्जर ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान हासिल किया। विजेताओं को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमशः 21000, 11000 तथा 7100 रुपये प्रदान किया गए।

ड्रीम रन की तीन किलोमीटर की विशेष रूप से सक्षम श्रेणी में कुल 34 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस मैराथन में प्रथम स्थान पर माखन लाल रहे जिन्हें 10000 रुपये प्रदान किए गए। अन्यों को सांत्वना पुरस्कार के रुप में 2000-2000 रुपये की राशि प्रदान की गई।

तीन किलोमीटर की ड्रीम रन में 10 से 15 वर्ष आयु के पुरूष वर्ग में नवजोत सिंह प्रथम, सावन द्वितीय तथा आदर्श शांडिल तृतीय स्थान पर रहे। महिलाओं के 10 से 15 वर्ष आयु वर्ग में रीतिका पहले, अनामिका दूसरे तथा कासवी शर्मा तीसरे स्थान पर रहीं।

तीन किलोमीटर की ड्रीम रन में पुरूषों के 16 से 30 वर्ष आयु वर्ग में अजय प्रथम, द्वितीय राहुल तथा शशि ठाकुर तृतीय स्थान पर रहे। महिलाओं के 16 से 30 वर्ष आयु वर्ग में मुस्कान पहले, विपाशा दूसरे तथा छाया कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं।

तीन किलोमीटर की ड्रीम रन में पुरूषों के 31 से 45 वर्ष आयु वर्ग में सोहन सिंह प्रथम, तारा चंद द्वितीय तथा गेना राम तृतीय स्थान पर रहे। महिलाओं के 31 से 45 वर्ष आयु वर्ग में निशा सरीन प्रथम, प्रभा रियान द्वितीय तथा अंजना काल्टा तृतीय स्थान पर रहीं।

तीन किलोमीटर की ड्रीम रन में पुरूषों के 46 से 60 वर्ष आयु वर्ग में वेद प्रकाश प्रथम, चंद्र देव द्वितीय तथा डॉ. सतीश शर्मा तृतीय स्थान पर रहे। महिलाओं के 46 से 60 वर्ष आयु वर्ग में विजेता प्रथम, नीना कुमारी द्वितीय तथा शिशम नेगी तृतीय स्थान पर रहीं।

तीन किलोमीटर की ड्रीम रन में पुरूषों के 61 से 74 वर्ष आयु वर्ग में गोवर्धन शर्मा प्रथम, महेश्वर दत्त द्वितीय तथा कुलदीप सिंह तृतीय स्थान पर रहे। महिलाओं के 61 से 74 वर्ष आयु वर्ग में नंद रानी पहले, विद्या ठाकुर दूसरे तथा चंद्र लेखा सूद तीसरे स्थान पर रहीं।

इन वर्गों के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार विजेताओं को 2000-2000 रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई।

ड्रीम रन तीन किलोमीटर की मैराथन के 75 वर्ष व इससे अधिक आयुवर्ग में कुल 9 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें सभी प्रतिभागियों को 2100-2100 रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed