दो टैक्सी यूनियनों के बीच विवाद को क्षेत्रवाद का मुद्दा बनाना अत्यंत खेदजनक– डॉ. तंवर

रोज़गार के सवाल को क्षेत्रवाद में तब्दील करना खेदजनक – डॉ. तंवर
सरकार से पक्ष स्पष्ट करने को कहा

शिमला: सीपीआएम का पांच सदसीय प्रतिनिधिमण्डल डॉ. कुलदीप सिंह तँवर के नेतृत्व मे उपायुक्त शिमला  आदित्य नेगी से मिलाउन्होंने  डीसी से जल्द इस विवाद को सुलझाने की अपील की। सीपीआईएम राज्य सचिवमंडल के सदस्य डॉ कुलदीप तँवर ने कहा कि दो टैक्सी यूनियनों के बीच विवाद को क्षेत्रवाद का मुद्दा बनाना अत्यंत खेदजनक है। इस मुद्दे को शीघ्र सुलझाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा क्षेत्रवाद का नहीं है बल्कि रोजगार का है। बेरोजगारी से जूझ रहे युवा रोजगार की प्रतिस्पर्धा के कारण एक दूसरे से उलझते हैं। युवाओं का आक्रोश और गुस्सा व्यवस्था के खिलाफ उठने के बजाय आपस में एक-दूसरे पर उतरता है। जिसका लाभ राजनैतिक लोग जनता को आपस में लड़ा कर उठाते हैं। ताकि लोग विकास, रोज़गार की बात करने के बजाय या उनसे सवाल पूछने के बजाय आपस में उलझे रहें। यही इस मामले में भी हुआ है। जनता को भड़का कर नेता मौन हो गए हैं और जनता आपस में लड़ रही है।
डॉ. तंवर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश एक शांतिप्रिय प्रदेश है यहां इलाकावाद की राजनीति के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। शिमला प्रदेश की राजधानी है जहां किसी भी क्षेत्र के लोगों को रोज़गार के अवसर पाने का हक है।
डॉ. तंवर ने राजनेताओं को सलाह दी कि उन्हें विवादित बयानों से बचना चाहिए। अपने राजनैतिक लाभ और लालच के लिए प्रदेश के सौहार्द को बिगाड़ना उचित नहीं है। बल्कि शिमला के आसपास का इलाका जो सिरमौर के दुर्गम क्षेत्रों की तरह ही विकास और रोज़गार के अवसरों से वंचित रहा है। और जहां रोज़गार की अपार संभावनाओं के बावजूद शिक्षा की खस्ता हालत के कारण यहां के युवाओं को उचित अवसर नहीं मिल पा रहे हैं, उसमें सुधार के लिए प्रयास करने चाहिए।
डॉ. तंवर ने इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप का आग्रह किया है और सरकार का पक्ष स्पष्ट करने को कहा है।
प्रतिनिधिमण्डल में सत्यवान पुंडीर, गुलाब नेगी, जयशिव ठाकुर, नवीन शर्मा उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed