राज्यपाल ने रक्तदान शिविर का किया शुभारम्भ; कहा-रक्तदान मानव सेवा का सर्वोत्तम उदाहरण

शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा द्वारा आयोजित विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर राज्यपाल एवं राज्य रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल ने आज शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर राज्यपाल ने रक्तदाताओं से बातचीत की और उनके मानवीय कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा यह स्वैच्छिक रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है, जो रक्तदान कर समाज सेवा की दिशा में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान की महत्ता को समझते हुए राज्य रेडक्रॉस अपनी विभिन्न शाखाओं के माध्यम से इस प्रकार के शिविरों का आयोजन कर रहा है और आम जनता को रक्तदान के प्रति जागरूक करने में अहम भूमिका निभा रहा है।
उन्होंने कहा कि रक्तदान मानव सेवा का सर्वोत्तम उदाहरण है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में सेना के जवान भी शिविर में रक्तदान कर रहे हैं। सेना के जवान सीमा पर तैनात होकर देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं और रक्तदान कर समाज सेवा के लिए वे समर्पित रहते हैं। उन्होंने लोगों से बढ़-चढ़ कर रक्तदान करने का आग्रह भी किया।
राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा की मानद सचिव डॉ. किमी सूद, क्लस्टर हेड, क्लब महिंद्रा, गगनदीप और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed