हिमाचल : कांग्रेस ने सोलन नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिए गठित की चार सदस्‍यीय कैंपेनिंग कमेटी

किसानों के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस सोलन में करेगी किसान सम्मेलन

शिमला: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर किसानों के समर्थन में  प्रदेश कांग्रेस 25 फरवरी को सोलन में राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन करेगी। इस सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सहित प्रदेश कांग्रेस के विधायक, पार्टी पदाधिकारी, सभी फ्रंटल संगठनों के मुख्य व पदाधिकारी भाग लेंगे।

कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने आज यहां बताया कि देश मे अन्नदाता,किसान कृषि के नए  काले कानूनों के विरोध में सड़कों पर बैठा है। कांग्रेस इन किसानों के समर्थन में इनके साथ खड़ी है। इस किसान आंदोलन में अब तक 155 से ज्यादा कृषक अपनी जान गवां चुके है। ऐसे में  कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि देश भर में कांग्रेस अपने अपने राज्यों में इन किसानों के समर्थन में अपने आंदोलन करेगी।

किम्टा ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के निर्णय व दिशानुसार प्रदेश के सभी ब्लॉकों व सभी जिलों में किसान सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। साथ मे राष्ट्रीय सुरक्षा की अवहेलना पर जेपीसी,सयुंक्त संसदीय कमेटी से जांच की मांग की जायेगी।

उन्होंने बताया कि आंदोलनरत किसानों के समर्थन में ब्लॉक कमेटियां अपने अपने ब्लॉकों में 10 फरवरी को किसान सम्मेलन आयोजित करेगें।इसके पश्चात 20 फरवरी को सभी जिलों में कार्यकर्ताओं व पार्टी पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा की अवहेलना पर जेपीसी की मांग को लेकर पदयात्रा करेगें।

किम्टा ने बताया कि तीसरे चरण में 25 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का किसानों के समर्थन में राज्यस्तरीय सम्मेलन सोलन में होगा।इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी विधायक, पार्टी पदाधिकारी व फ्रंटल संगठनों के प्रमुख व बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भाग लेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *