वर्ष 2015 से पहले के लंबित एफसीए मामलों का जल्द किया जाए समाधान – उपायुक्त अपूर्व देवगन

ज़िला स्तर पर एफसीए मामलों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने की अध्यक्षता

विभागीय प्रक्रिया में तेजी लाने के दिए निर्देश

चंबा: उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में ज़िला में कार्यान्वित होने वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं के तहत एफसीए (वन संरक्षण अधिनियम) अनुमति मामलों की प्रगति को लेकर आज बचत भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया।

उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों को वर्ष 2015 से पहले के मामलों का समयबद्ध तौर पर समाधान कर मामले को अनुमति के लिए आगे प्रेषित करने के निर्देश जारी किए।

उन्होंने कहा कि चूंकि विकास परियोजनाएं लोगों की सुविधा के दृष्टिगत तैयार की जाती हैं । ऐसे में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का निष्ठा एवं आपसी समन्वय के साथ जल्द कार्य पूर्ण करने का दायित्व भी बनता है।

उन्होंने विभागीय प्रक्रिया में तेजी लाने को लेकर अंतर विभागीय समन्वय आधारित कार्य गतिविधियों की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

बैठक में विभिन्न विषयों पर समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने स्थानीय स्तर पर अनुमति से संबंधित कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए सभी एसडीएम से आवश्यक कार्यवाही को निर्देशित किया।

उन्होंने जनजातीय उपमंडल भरमौर के तहत अनुमति मामलों के शीघ्र समाधान को लेकर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर को सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित करने को कहा।

बैठक में प्रदेश सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रम डे बोर्डिंग स्कूल, हेलीपोर्ट निर्माण सहित इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन से संबंधित वन स्वीकृति मामलों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में कार्यवाही का संचालन वन मंडल अधिकारी मुख्यालय रघुराम मानव ने किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed