हिमाचल: सेवा विस्तार के खिलाफ HPEA का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला

हमीरपुर: HPEA  का एक प्रतिनिधिमंडल पिछले कल (मंगलवार) को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से नादौन में मिला।  जिसमें प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री अनुरोध किया कि बिजली बोर्ड में किसी भी पद पर किसी को भी सेवा विस्तार नहीं मिलना चाहिए। पॉवर इंजीनियरों ने मुख्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि पॉवरर सेक्टर में बदलाव लाने की मुहिम में वह उनके साथ हैं और इसके लिए वह पूरी निष्ठा से काम करेंगे। यह लेकिन तभी मुमकिन हो पायेगा जब सेवा विस्तार जैसे कदम नहीं उठाये जायेंगे।  इसके अलावा HPEA ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि बिजली बोर्ड का नया MD भी वरिष्ठ पॉवर इंजीनियरों में से ही हो क्योंकि यह समय की मांग है।

HPEA  प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यह सब जानते हैं कि सेवा विस्तार पर ज्यादातर लोगों का ध्यान सेवा विस्तार को आगे बढ़ाने में चला जाता है, चाहे उसके लिए संस्था का ही नुकसान हो जाये।  इसलिए हर परिस्थिति में सेवा विस्तार प्राकृतिक न्याय के विरोध है। इसके अलावा सेवा विस्तार देने से एक गलत मिसाल पेश होती है जिससे प्रमोशन चैनल्स भी प्रभावित होता है और नए और प्रतिभाशाली लोगों को भी अवसर नहीं मिल पाता।

मुख्यमंत्री ने HPEA के प्रतिनिधिमंडल की बात को ध्यानपूर्वाक सुना और यह विश्वास दिलाया कि वह जो भी फैसला लेंगे पूरे विवेक से लेंगे और HPSEB Ltd. और पावर इंजीनियरों के हित में लेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed