सभी कार्यालय जनता की मांग पर खोले गए थे और जनता की भावनाओं का अनादर करना ठीक नहीं : जयराम

• चले कामों को बंद करने का काम इस सरकार को अब बंद करना चाहिए : जयराम

भवन निर्माण समिति की बैठक में लिया भाग

• 20 कॉलेजों को बंद करना दुर्भाग्यपूर्ण

शिमला: भाजपा भवन निर्माण समिति की बैठक विली पार्क में संपन्न हुई। बैठक में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय सूद, प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर, विधायक डी एस ठाकुर, संगठन महामंत्री मंत्री पवन राणा उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता नॉर्थ इंडिया भवन निर्माण समिति के संयोजक अरुण चतुर्वेदी द्वारा की गई। बैठक में प्रदेश में सभी जिला स्तरीय कार्यालय निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई और कार्यालय निर्माण से संबंधित कई विषयों पर विस्तार में चर्चा की गई।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि अब सरकार को काम करना शुरू करना चाहिए, चले कामों को बंद करने का काम इस सरकार को अब बंद करना चाहिए।

मैंने आज स्वयं टेलीफोन से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात करी थी और उनसे जिस प्रकार से पूरे प्रदेश भर में कांग्रेस सरकारी संस्थान बंद कर रही हैं इसके बारे में विस्तृत रूप से चर्चा भी को, आज हिमाचल प्रदेश में 20 कॉलेजों को बंद कर दिया गया है यह निराशाजनक है। इसमें मेरी क्षेत्र का छतरी कॉलेज भी है, इस कॉलेज का भवन निर्माण हो चुका है, शिलान्यास भी कर दिया गया है, बजट का प्रावधान भी पूर्ण है , ए एन डी एस का काम पूरा हो चुका और जमीन भी दे दी गई है। यह कॉलेज 1 साल से चल रहा था और इसमें 60 बच्चे पढ़ भी रहे थे तब भी संस्था को बंद कर दिया। यह गलत है। मैंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि अपने निर्णय का रिव्यु करें और मैं आशा करता हूं कि जल्द ही यह सरकार ऐसे लिए गए निर्णयों का रिव्यु करेगी। पर जनता में इन जनविरोधी निर्णय का बहुत रोष है , यह सभी कार्यालय जनता की मांग पर खोले गए थे और जनता की भावनाओं का अनादर करना ठीक नहीं है। अगर जनता को लगता है कि यह निर्णय गलत है तो लोग अपना रास्ता खुद ढूंढ लेंगे और कोर्ट भी जाएंगे यह निश्चित है, पूरे प्रदेश में हर विधानसभा में निराशा और अनड्रेस्ड का माहौल है।

उन्होंने कहा कि पहले 3 महीने में एक कैबिनेट हुआ करती थी अब हर दूसरे दिन कैबिनेट हुआ करती है। पर मैं आशा करता हूं कि कैबिनेट में जनता को परेशान करने वाले निर्णय नहीं लिए जाएंगे, जनहित के कार्यों पर इन कैबिनेट के फैसले का ध्यान केंद्रित होना चाहिए।

भाजपा कोषाध्यक्ष संजय सूद ने बताया कि भवन निर्माण समिति की बैठक में 17 जिला स्तरीय कार्यालयों को खोलने के बारे में विस्तृत चर्चा हुई ,यह एक राष्ट्रीय अभियान है और भारत में भाजपा सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी ऑफिस खोलने जा रही है इसके अंतर्गत हिमाचल में ऊना में पार्टी ऑफिस खुल कर कार्यकर्ताओं को समर्पित हो चुका है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed