ऑनलाइन

बिलासपुर जिला के युवाओं को अग्निवीर बनने का मौका, 15 मार्च तक करें रजिस्ट्रेशन

बिलासपुर : भारतीय थल सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 15 मार्च को रात 12ः00 बजे तक किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि पहले चरण में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी व दूसरे चरण में ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यार्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन उम्मीदवारों का जन्म पहली अक्टूबर 2002 से पहली अप्रैल 2006 के बीच में हुआ है वह भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के इच्छुक युवा वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट इन पर लॉग इन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवार का एक्टिव मोबाइल नंबर और एक्टिव आईडी होनी चाहिए ताकि भविष्य में उससे संपर्क किया जा सके। पंजीकरण के समय उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार 5 संभावित परीक्षा केंद्रों के नाम दें। उम्मीदवारों को पहले तीन स्थानों में से किसी एक को परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित करने का प्रयास किया जाएगा। आवंटित शिक्षा केंद्र को बदलने के लिए कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और उम्मीदवार को लिखित परीक्षा के लिए निर्धारित तिथि एवं समय के अनुसार ही रिपोर्ट करनी होगी।

निदेशक ने बताया कि उम्मीदवार अपना आधार नंबर अवश्य लिखें तथा अपना नवीनतम फोटो अपलोड करें। उन्होंने बताया कि एडमिट आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा। परीक्षा के समय उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का रंगीन प्रिंट आधार कार्ड साथ लाना होगा। कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि आवेदन के संबंध में विद्वानों के मार्गदर्शन के लिए वेबसाइट पर वीडियो भी अपलोड किए गए हैं। इन वीडियो को देखकर युवा आसानी से आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अभ्यास के लिए भी ऑनलाइन लिंक दिए गए हैं इन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार ऑनलाइन का अभ्यास कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed