अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव को प्रदान किया जाएगा भव्य रूप

पड्डल मैदान तथा देव सदन में तैयारियों का लिया जायजा

यातायात तथा स्वच्छता पर विशेष ध्यान के दिए निर्देश

मण्डी: अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव को भव्य रूप प्रदान किया जाएगा ताकि देव संस्कृति का बेहतर तरीके से संरक्षण सुनिश्चित किया जा सके। यह उद्गार विधायक चंद्रशेखर ने सोमवार को खेल परिसर में अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं के आयोजन स्थल में बदलाव के चलते इस बार बेहतर यातायात प्लान तैयार करने के निर्देश पुलिस विभाग को दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर नागरिकों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि शिवरात्रि महोत्सव के आयोजन में आम जनमानस की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि देवता तथा देवलुओें, बजंतरियोंके रहने तथा ठहरने के लिए पहले से बेहतर व्यवस्थाएं की जाएंगी इस बाबत जिला प्रशासन तथा महोत्सव कमेटी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि मंडी में देव समाज के लिए देव सदन भी निर्मित किया गया है इस बार शिवरात्रि महोत्सव में देवताओं के ठहरने के लिए देव सदन में भी व्यवस्था की जाएगी इसके अतिरिक्त पड्डल मैदान में भी देवताओं तथा देवलुओं, बजंतरियों के लिए देव समाज की सहमति से उपयुक्त जगह चिह्न्ति करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि देव समाज की समस्याओं के निपटारे के लिए उपसमिति गठित की गई है यह उपसमिति वर्ष में दो बार बैठक आयोजित करेगी जिसमें देव समाज से संबंधित विभिन्न समस्याओं का स्थायी हल सुनिश्चित किया जाएगा। विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि शिवरात्रि महोत्सव के सफल आयोजन के लिए विभिन्न स्तरों पर कमेटियां गठित की गई हैं, सभी कमेटियों के पदाधिकारियों को समयबद्व कार्य पूर्ण करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि महोत्सव के दौरान मंडी शहर की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए इस के लिए मोबाइल टायलेट इत्यादि की भी उचित व्यवस्था की जाए। विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि मंडी जिला के दूरदराज के क्षेत्रों से मंडी शिवरात्रि के लिए आने वालेलोगों के लिए परिवहन की सुविधा भी उपलब्ध करवाने के लिए उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है। इससे पहले उपायुक्त अरिंदम चैधरी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इससे पहले विधायक चंद्रशेखर ने जिला प्रशासन के साथ पड्डल मैदान, देव सदन में शिवरात्रि महोत्सव के लिए चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed