शिमला के कोटशेरा कॉलेज में छात्र संगठन आपस में भिडें, 9 छात्रों को आईं गंभीर चोटें

शिमला: राजधानी शिमला के कोटशेरा कॉलेज में छात्र संगठन आपस में भिडे गए। ABVP और SFI दोनों पार्टियों का मामूली विवाद उग्र खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। ABVP ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि SFI हमेशा से ही कॉलेज के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने का काम करती है। कहा कि पिछले कुछ समय से SFI द्वारा शिमला शहर के हर कॉलेज में शराब पीकर और नशे की हालत में रहकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को धमकियां दी जा रही थी। विद्यार्थी परिषद ने जब इन हरकतों का विरोध किया तो परिसर में लगे बैनर निकाल लिए और परिषद के कार्यकर्ताओं को धमकी देने लगे। यह तनातनी इतनी बड़ी कि आज कॉलेज में SFI के गुंडों के द्वारा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर दराट,रॉडों व नुकीले हथियारों से हमला किया गया।
इकाई अध्यक्ष सुशील शर्मा ने कहा कि
SFI  ने हमेशा से ही महाविद्यालय के शांतिपूर्ण माहौल खराब करने का कार्य किया है। पिछले कुछ समय से SFI द्वारा शिमला शहर के प्रत्येक महाविद्यालय में शराब पीकर और तरह तरह के नशे की हालत में रहकर  विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को धमकियां दी जा रही है। जब विद्यार्थी परिषद ने ऐसी हरकतों का विरोध किया तो उन्होंने महाविद्यालय परिसर में लगे बैनर निकल लिए और परिषद के कार्यकर्ताओं को धमकी देने लगे यह तनातनी इतनी बड़ी कि आज आज कोटशेरा महाविद्यालय में SFI के गुंडों के द्वारा विद्यार्थी परिषद के  कार्यकर्ताओं पर दराट,रॉडों व नुकीले हथियारों से हमला किया गया। इसमें SFI के गुंडों ने महाविद्यालय में न पढ़ने वालों लड़कों को भी मारपीट करने बाहर से लाया हुआ था। जिसमें विद्यार्थी परिषद के 9 कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं।

विद्यार्थी परिषद शिमला के विभाग सयोंजक आशीष ठाकुर ने कहा कि जब जब शहर में विद्यार्थी परिषद का काम बढ़ा है तब तब SFI के कार्यकर्ताओं ने अपने विचारों का परिचय देते हुए हिंसा का रास्ता अपनाया है, वामपंथियों को लगा है कि उनके विचार को आम विद्यार्थियों द्वारा नकारा गया है और विद्यार्थी परिषद के विचार को आम छात्रों के द्वारा अपनाया जा रहा है तब-तब इनके द्वारा इस तरह की हरकतें की गई हे। इस तरह की हरकतों से आम छात्रों में भय का माहौल बन रहा है और साथ ही साथ महाविद्यालय परिसर में पढ़ाई का माहौल भी खराब हो रहा है। विद्यार्थी परिषद प्रशासन से मांग करती है कि इस तरह के माहौल खराब करने वाले SFI वाले गुंडों पर सख्त से सख्त करवाई हो ताकि महाविद्यालय परिसर में शांति व पढ़ाई का माहौल बना रह सके, उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद की लड़कियों पर भी पिछले दिन कन्या महाविद्यालय में इनके छात्र द्वारा  जाकर विद्यार्थी परिषद की छात्राओं को धमकियां एवं गालियां दी है जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है।कोटशेरा के शैक्षणिक महौल को वामपंथियों के छात्र संगठन SFI ने हमेशा से खराब करने का प्रयास किया।  विद्यार्थी परिषद ने शहर के थाने में शिकायत भी है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है जिसके कारण इनके हौंसले बुलंद हुए हैं और आज का यह खूनी संघर्ष इसका ही परिणाम है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed