सोलन: नौणी विवि में गैर-शिक्षण स्टाफ और वैज्ञानिकों के 97 पदों को भरने की मंजूरी के लिए सीएम का जताया आभार

सोलन: डॉ. यशवंत सिंह परमार औदयानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी के प्रबंधन और कर्मचारियों ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री  जय राम ठाकुर और पूरे मंत्रिमंडल का विश्वविद्यालय में विभिन्न श्रेणियों के 62 गैर-शिक्षण और 35 वैज्ञानिकों के पदों को भरने की स्वीकृति देने के लिए धन्यवाद दिया।

नौणी विवि के कुलपति प्रोफेसर राजेश्वर सिंह चंदेल ने विश्वविद्यालय में गैर-शिक्षण स्टाफ और वैज्ञानिकों के 97 पदों को भरने की मंजूरी के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और पूरे मंत्रिमंडल को धन्यवाद देते हुए कहा कि इन पदों से विश्वविद्यालय को शिक्षण, अनुसंधान और विस्तार गतिविधियों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी । उन्होंने कहा कि स्वीकृत पदों से सेवानिवृत्ति के कारण खाली हो गए विभिन्न श्रेणियों के पद भरे जाएगें।

प्रोफेसर चंदेल ने कहा कि स्वीकृत गैर-शिक्षण पदों में लैब असिस्टेंट, टेक्निकल असिस्टेंट ग्रेड 2, हॉस्टल अटेंडेंट, जूनियर फोटोग्राफर और जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर जैसे कई पद कई दशकों के अंतराल के बाद स्वीकृत किए गए हैं। इन पदों से मुख्य परिसर और घटक कॉलेजों के अतिरिक्त राज्य के विभिन्न कृषि जलवायु क्षेत्रों में स्थित विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान केंद्रों और क्षेत्रीय बागवानी अनुसंधान और प्रशिक्षण केन्द्रों की सेवाओं को बेहतर किया जाएगा। कृषक समुदाय तक प्रभावी ढंग से कृषि, बागवानी और वानिकी की तकनीकी जानकारी और नवीनतम विकास का हस्तांतरण में भी मदद मिलेगी।

नौणी विवि ने प्रदेश सरकार के सहयोग से पिछले तीन माह में विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों को भरने के लिए कदम उठाए हैं। डीन और निदेशक के छह पदों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के 61 पद जिनमें कंप्यूटर प्रोग्रामर, जूनियर इंजीनियर, जेओए (आईटी), केयरटेकर आदि शामिल हैं, को भरा गया है। असिस्टेंट/एसोशिएट प्राध्यापक के 44 पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed